Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मुम्बई ब्लॉस्ट के आरोपी अबू सलेम के दो गुर्गें गिरफ्तार

लखनऊ, 20 नवम्बर (हि.स.)। मुम्बई बम ब्लॉस्ट मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे गैंगस्टर अबू सलेम के दो गुर्गे गिरफ्तार हुए हैं। सीबीआई कोर्ट में अबू की पेशी के दौरान मिलने आये इन युवकों को पुलिस अधीक्षक लखनऊ पश्चिम विकास चन्द्र त्रिपाठी ने दबोच लिया। कैसरबाग कोतवाली में रखकर उनसे पूछताछ की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि मुम्बई ब्लॉस्ट के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे गैंगस्टर अबू सलेम के गुर्गे राजधानी में बेहद सक्रिय हैं। कोर्ट में सोमवार को पेशी होने के कारण कचहरी परिसर में पुलिस मुस्तैद कर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान न्यायलय परिसर में पुलिस ने अबू सलेम के दो गुर्गे आजमगढ़ निवासी मोहम्मद सालिक तथा मोहम्मद आरिफ पुत्र अबु हाकिम सरायमीर को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान पकड़े गए युवकों ने खुद को अबू का एक ने भांजा तो दूसरे ने भतीजा बताया हैं। पूछताछ की जा रही है कि वह यहां किस मकसद से यह आये थे। 

गौरतलब है कि मुम्बई में 1993 के मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट में 257 लोग मारे गए थे जबकि 700 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस मामले में अबू सलेम को उम्र कैद की सजा सुनाई गयी थी। विशेष टाडा अदालत ने इस कांड में डोसा और सलेम समेत छह को दोषी करार दिया था। वहीं इस मामले में गैंगेस्टर अबू सलेम समेत पांच लोगों को सजा दी गई ।

इसके अलावा अबू सलेम पर 2002 में दिल्ली के एक व्यापारी ने पांच करोड़ रुपए फिरौती मांगने का आरोप लगाया था। पटियाला हाउस कोर्ट ने बयानों को रिकार्ड पर लेते हुए सुनवाई को आगे बढ़ा दिया। नई दिल्ली में जबरन वसूली में गैंगस्टर अबू सलेम की भूमिका मामले की अगली सुनवाई अब 21 नवम्बर 2017 को होगी।

Related Articles

Back to top button
Close