खबरेविदेश

मुशर्रफ हाफिज सईद के साथ गठबंधन को तैयार

इस्लामाबाद, 04 दिसंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मशर्रफ अंतरराष्ट्रीय आतंकी और मुबई हमलों के सूत्रधार हाफिज सईद के साथ अगले साल होने वाले आम चुनाव में गठबंधन की इच्छा जताई है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

पाकिस्तानी ‘आज’ न्यूज चैनल के साथ बातचीत के दौरान जब उनसे सईद के साथ राजनीतिक गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “ अभी तक उन लोगों के साथ कोई बात नहीं हुई, लेकिन अगर गठबंधन का हिस्सा बनना चाहेंगे तो मैं उनका स्वागत करूंगा।” 

इससे पहले मुशर्रफ ने कहा था कि वह लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद- दावा से प्यार करते हैं और हाफिज सईद का समर्थक हैं। 

विदित हो कि पूर्व सैन्य तानाशाह मुशर्रफ ने पिछले महीने एक बड़े गठबंधन की घोषणा की थी, जिसमें सुन्नी तहरीक, मजलिस-ए-वहातुदुल मुसलमीन, पाकिस्तान आवामी तहरीक और मुशर्रफ की अपनी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग सहित करीब 2 दर्जन पार्टियां शामिल हैं। हालांकि, इस गठबंधन के अगले ही दिन कुछ बड़ी सहयोगी पार्टियों ने खुद को इससे अलग कर लिया था। 

उधर, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकी घोषित हो चुके हाफिज सईद ने बीते शनिवार को ही घोषणा की थी कि वह 2018 में होने वाला आम चुनाव लड़ेगा। उन्होंने यह घोषणा नजरबंदी से रिहाई के कुछ दिन बाद ही की। हालांकि, सईद ने यह नहीं बताया कि वह कहां से चुनाव लड़ेगा। जमात-उद-दावा ने इसी साल अगस्त में मिली मुस्लिम लीग नाम की राजनीतिक पार्टी का गठन किया था। 

उल्लेखनीय है कि मुंबई हमले में भूमिका को लेकर सईद को अमेरिका ने साल 2008 में आतंकवादी घोषित किया था और उसके उपर 1 करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा था। 

Related Articles

Back to top button
Close