Home Sliderखबरे

मुसलाधार बारिश से पालघर जिले में जन जीवन हुवा अस्त व्यस्त, सड़के और वेस्टर्न रेलवे हुई ठप्प

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,1 जुलाई  : पालघर जिला में दो दिन से हो रही बारिश के कारण पालघर जिले में जगह जगह बारिश का पानी भरने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। और जिले के सभी नदी नाले उफान पर है .वही सोमवार को कई जगह सडको पर और पालघर रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक में पानी भरने से कई घंटे वेस्टर्न ठप्प रही जिसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने कई लोकल ट्रेने कैंसल कर दिया .

बता दे की काफी इंतजार के बाद शुरू हुई दमदार बारिश ने पालघर जिला के गर्मी के मौसम को सुहाना बना दिया है .और किसानो के ओठो पर ख़ुशी की लहर देखने को मिल रही है .किसान इस बारिश से खुश होकर अपनी अपनी धान की खेती में जुट गए है . वही रविवार की रात में हुई जोर दार बारिश के कारण पालघर जिला के पालघर ,साफाले, मनोर, केलवे, दहानू ,तालसरी व आस पास के क्षेत्रों में जगह जगह सडको पर और अन्य जगहों पर पानी भर गया है और इस क्षेत्र के नदी नाले उफन उफन कर बहने लगे है।

पालघर के लोकमान्य नगर और लोकमान्य पाड़ा में पानी भर जाने के कारण लोगो को एक स्थान से दुसरे स्थान पर जाने के लिए कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है . लोकमान्य में मधुरम अपार्टमेन्ट नामक एक बिल्डिंग की संरक्षण दीवाल नाले में भी गयी जिसके कारण इस बिल्डिंग को धोखा निर्माण होते जा रहा है ।

खास बात यह है कि पालघर कलेक्टर ऑफिस के पास मुख्य सड़क पर करीब कमर तक पानी भर गया है।जिसके कारण विडको ,चिंतूपाड़ा कंपनियों में काम करने वालो लोगो को काफी मुशिकलों का सामना करना पड़ा, लोग खड़े होकर कई घंटों तक पानी कम होने का इंतजार करते रहे , इस दौर थोड़ा पानी कम होने के बाद कुछ लोग अपने वाहनों से जबरदस्ती इस पानी के अंदर से आना जाना चालू रखा इस दौर कई बाइक सवार बाइक लेकर इस पानी के अंदर गिर भी पड़े .

वेस्टर्न रेलवे और यातायात हुई ठप्प……..

रविवार को  रात करीब 2 बजे  से पालघर रेलवे स्टेशन  पर रेलवे ट्रैक में पानी भरने के कारण   वेस्टर्न वेस्टर्न रेलवे कई घंटे ठप्प हो गई थी .जिसके बाद रेलवे ट्रैक से पानी उतरने के बाद फिर से ट्रेने शुरू हुई।लेकिन इस बीच कई लोकल ट्रेनें कैंसल भी कर दी गयी जबकि दूर जाने वाली ट्रेन शुरू रही। इस दौरान रेलवे ठप्प होने के कारण रेल यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और ज्यदा तर यात्रियों ने घर पर ही रहना उचित समझा .वही जिले के कई हिस्सों में सडको पर पानी भरने के कारण यातायात भी ठप्प रहा .

/

 

Related Articles

Back to top button
Close