खबरे

मूलभूत सुविधाओं से लैस होगी दहाणु नगर परिषद् – नगराध्यक्ष भरत राजपूत

संजय सिंह ठाकुर,पालघर : काफी सालो से मूलभूत सुविधाओ के आभाव से जूझ रही दहानू नगर परिषद् जल्द ही मूलभूत सुविधाओ से लैस नजर आएगी ऐसी जानकारी दहानू नगर परिषद् के नगराध्यक्ष भरत राजपूत ने दिया है .

बता दे अभी कुछ महिना पाहिले हुए दहानू नगर परिषद् चुनाव में भरत राजपूत बीजेपी पार्टी से  नगराध्यक्ष चुनकर आये है .खास बात यह है की इस बार दहाणु की जनता ने नगराध्यक्ष का चुनाव किया है .इसके पहले चुनकर आये नगर सेवक नगराध्यक्ष का चुनाव करते थे . नगराध्यक्ष भरत राजपूत ने नवभारत को जानकारी देते हुए बताया की दहाणु नगर परिषद् की स्थापना हुए काफी साल बीत गए है. इस नगर परिषद् पर एनसीपी और शिवसेना का राज रहा है जिसमे सबसे ज्यादा एनसीपी का .

लेकिन इस नगर परिषद् में पिने का पानी ,अच्छी सडक ,डंपिंग ग्राउंड ,गंदा पानी निकलने के लिए नाले की समस्या ऐसी अन्य कई मूलभुत सुबिधा का अभाव होने के कारण दहाणु की जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है .जिसे देखते हुए हमने दहाणु की सकरी सडको को चौड़ा करना, आने वाले 40 साल की जनसंख्या को देखते हुए पिने के पानी की समस्या को दूर करना ,डंपिंग ग्राउंड की समस्या , कचरा उठाने के लिए सायकल ठेलो की जगह घंटा गाडी लाना ,भुयारी गटर योजना जिसके सर्वे के लिए नगर परिषद् ने करीब 17 लाख फ़ीस भी भर दिया है, जिसका सर्वे का काम जल्दी शुरू होने वाला है .ऐसे कई काम हम लोगो ने हाथ में लिया है जिसे जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश में हम जुटे है ताकि दहाणु की जनता को बेहतर मूलभुत सिविधा मिल सके .

हिरोइनों को इस वजह से किस नहीं करते सलमान !

साथ ही हम लोगो के हाथ में सत्ता आने के बाद राष्वादी की सत्ता में जो ठेके अधिक कीमत में दिए गए थे.हम लोगो ने पानी पुरवठा विभाग हो ,आरोग्य विभाग हो व अन्य विभाग के कामो के साथ साथ दुसरे सारे वार्षिक ठेके को 30 से 40 प्रतिशत कम रेट में ठेकेदारों को दिए है . जैसे पहले शमशान भूमि पर जो लकड़ा साढ़े पांच हजार टन में आता था आज वही लकड़ा 3500 रुपये टन में आरहा है . पानी फिल्टर प्लांट का सालाना ठेका एक लाख 5 हजार था अब वही काम  72 हजार में हो रहा .ऐसे अन्य बहुत सारे काम है जो अब कम पैसे में हो रहा है. और बचे हुए पैसे हम नगर परिषद् के दुसरे विकास कामो में लगा रहे है .

 

पालघर में ‘’पालघर सरस 2018’’ विक्री व प्रदर्शनी की शुरुवात , महिलाओ को मिला एक नया प्लेटफार्म,सलमान खान और अमीर खान  नामक दो बकरे बने आकर्षण का केंद्र

Related Articles

Back to top button
Close