उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मेरठ: जागरण में फेंके अंडे, सांप्रदायिक तनाव

मेरठ, 12 अप्रैल (हि.स.)। किठौर कस्बे में मंगलवार की देर रात भगवती जागरण में अंडे फेंकने से हंगामा हो गया। लोगों ने इसे एक साजिश बताते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की। इससे कस्बे में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया। ऐहतियात के तौर पर पुलिस तैनात कर दी गई।
प्रदेश के पूर्व श्रम मंत्री शाहिद मंजूर के चुनाव हारने के बाद से किठौर कस्बे में कई तनावपूर्ण घटनाएं हो चुकी है। छह दिन पहले शरारती तत्वों ने किठौर में चामुंडा माता का मठ तोड़ दिया था। इससे भी वहां पर सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया था। मंगलवार की रात को किठौर में झंडा चौक पर श्री दुर्गा युवा सेवा समिति ने भगवती जागरण का आयोजन किया था। भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी ने जागरण का उद्घाटन किया।

विधायक के जाते ही कुछ असामाजिक तत्वों ने ज्योति प्रचंड के दौरान पीछे से मूर्ति और महिलाओं पर अंडे फेंक दिए। लोगों ने वहां हंगामा कर दिया। खबर फैलते ही कस्बे में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया। कई बार फोन मिलाने के बाद भी किठौर इंस्पेक्टर ने फोन नहीं उठाया तो सीओ ने भारी पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा और लोगों को शांत किया। किठौर नगर पंचायत अध्यक्ष मतलूब गौड़ ने पुलिस से आरोपियों को पकड़कर कड़ी कार्रवाई की मांग की। गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close