Home Sliderदेशनई दिल्ली

मोदी की पॉलिसी ने जला दिया कश्मीर को : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 21 जुलाई : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए की कश्मीर नीति पर सवाल उठाते हुए उसे जलाने वाला करार दिया है। 

राहुल गांधी ने शुक्रवार को संसद परिसर में कहा, ‘मैं काफी समय से कह रहा हूं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और एनडीए की पॉलिसीज़ ने जम्मू-कश्मीर को जला दिया है। जो कहा जा रहा है चीन से, पाकिस्तान से कश्मीर की चर्चा होनी चाहिए। कश्मीर भारत है और भारत कश्मीर है। ये हमारा अंतरिक मुद्दा है| इसमें किसी का कुछ लेना-देना नहीं है।‘

दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और श्रीनगर से सांसद फारुख अब्दुल्ला ने एक बार फिर हुर्रियत नेताओं से बातचीत करने की वकालत करते हुए कहा, ‘कश्मीर समस्या का समाधान बातचीत से ही सम्भव है। सरकार को इस दिशा में प्रयास करना चाहिए जिससे घाटी में शांति स्थापित की जा सके।‘

फारुख अब्दुल्ला ने फिर से अलापा पाक से बातचीत का राग

अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा, ‘आपको बैल को पकड़ने के लिए उसके सींग को पकड़ना पड़ता है। कभी-कभी आप ऐसा करते हैं।’
उन्होंने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वयं कहा था कि मैं कश्मीर समस्या का समाधान चाहता हूं, जबकि हमने उनसे राय नहीं मांगी थी। चीन ने भी कहा कि वे कश्मीर में मध्यस्थता करना चाहते हैं।

फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि घाटी में शांति स्थापित करने को बातचीत ही जरिया है। आज के समय में हम युद्ध नहीं कर सकते हैं। उनके पास भी परमाणु बम हैं और आपके पास भी हैं। इसलिए युद्ध रास्ता नहीं है, बातचीत रास्ता है।
उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार को दोस्तों का उपयोग करना चाहिए और बातचीत के माध्यम से हल निकालना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close