उत्तर प्रदेशखबरे

मोदी ने बिना पूछे देश के 99 फीसदी गरीबों का खून निकाल लिया: राहुल

जौनपुर, =  कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बीती 08 नवम्बर को लिया गया डीमोनेटाइजेशन का फैसला भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ न होकर देश के 99 प्रतिशत लोगों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय गरीब जनता, किसानों और मजदूरों के खिलाफ है।

राहुल गांधी सोमवार को जौनपुर में बीआरपी इंटर कालेज ग्राउंड में रैली को संबोधित कर रहे थे। पार्टी ने नोटबन्दी के खिलाफ जनता को जागरूक करने का निर्णय लिया है। राहुल की यह जनाक्रोश रैली इसी का हिस्सा थी। प्रदेश में नोटबंदी के मुद्दे पर राहुल गांधी की यह पहली जनसभा है।

इस दौरान नोटबन्दी को लेकर भीड़ से मोदी मुर्दाबाद के नारे लगने पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की मीटिंग में मुर्दाबाद शब्द प्रयोग नहीं होना चाहिए।उन्होंने कहा पीएम मोदी से राजनैतिक लड़ाई है, लेकिन मुर्दाबाद बोलना कांग्रेस का काम नहीं है। यह आरएसएस के लोग बोलते हैं, उनका काम है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने आज गाड़ी में अजय राय ने कहा कि वह ब्लड डोनेशन का कैंप कराते थे। आमतौर पर ब्लड डोनेट करने जाने वाला व्यक्ति कहता है मैं अपना खून देना चाहता हूं।मैं आपसे कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी जी ने हिन्दुस्तान के गरीब लोगों से बिना पूछे 99 फीसदी लोगों का खून निकाल लिया।

राहुल ने कहा कि ढाई साल से मोदी सरकार गरीब लोगों पर वार कर रही है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले थे और किसानों का कर्ज माफ करने की मांग की थी, लेकिन प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं कहा। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार अमीरों का कर्ज माफ कर सकती है, लेकिन किसानों का नहीं। अमीरों का 01 लाख 10 हजार करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया गया है। उन्होंने मनरेगा की आलोचना करने पर भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मजदूरों के बारे में कहते हैं कि वह पूरे दिन गड्ढा खोदते हैं। उन्होंने मनरेगा को गड्ढा खोदना कहा।

Related Articles

Back to top button
Close