उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मौदहा सीट पर सपा प्रत्याशी ने किया कब्जा

हमीरपुर, 01 दिसम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में मौदहा नगर पालिका परिषद की सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने कब्जा कर लिया है। इस सीट से भाजपा को करारी शिकस्त मिली है। सपा की झोली में सीट आते ही पार्टी के समर्थक सड़क पर आकर नाच करने लगे। वहीं भाजपा समर्थक मायूस होकर मतगणना पंडाल से बाहर निकल गये।

जिले की मौदहा सीट पर भाजपा ने प्रतिष्ठा लगाते हुये नया चेहरा चुनावी समर में उतारा था। जातीय समीकरण के लिहाज से पार्टी को उम्मीद थी कि इस सीट पर भगवा ध्वज लहरायेगा मगर शुक्रवार को मतगणना के आखिरी दौर में भाजपा प्रत्याशी उमाशंकर मधुपिया का कमल मुर्झा गया। उन्हें 4278 मत मिले जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रामकिशोर श्रीवास ने 5522 मत हासिल कर सीट पर जीत का परचम फहरा दिया है। 

मौदहा नगर पालिका सीट के लिये 29 उम्मीदवार चुनावी दंगल में किस्मत आजमा रहे थे। इस सीट के लिये चुनाव में कुल 37523 मतदाताओं में 22515 मत पड़े थे। भाजपा को इस सीट से तगड़ा झटका लगने से पार्टी समर्थक मायूस हो गये। मतगणना पंडाल में भाजपा उम्मीदवार के एजेंट भी बाहर निकल गये। सड़कों पर सपा के कार्यकर्ताओं ने नाच भी किया।

Related Articles

Back to top button
Close