उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

यूपी : क्रासिंग पर शताब्दी ट्रेन ट्रैक्टर ट्राली से टकराई , टला बड़ा हादसा

रामपुर, 18 अक्टूबर : रामपुर जनपद में बुधवार को रामपुर से कैमरी आ रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन मानव राहित क्रासिंग पर ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई। ट्रेन का इंजन और ट्रैक्टर ट्राली दोनों छतिग्रस्त हो गए और ट्रैक्टर चालक गंभीर घायल हो गया। इस घटना के बाद एक घंटे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। 

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केमरी थाना क्षेत्र स्थित गंगापुर ग्राम में मानव रहित क्रासिंग बना हुआ है। बुधवार को गांव का होरी लाल किसी काम से ट्रैक्टर ट्राली लेकर बाजार जा रहा था। वह अभी मानव रहित रेलवे क्रासिंग पहुंचा ही होगा कि रामपुर से कैमरी आ रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई। 

चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बचा गया, लेकिन ट्रैक्टर ट्राली चालक होरी लाल गंभीर घायल हो गये। इंजन भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की जानकारी होने पर रेलवे के अधिकारी जीआरपी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। उन्होंने घायल होरी लाल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। 

रेलवे अधिकारी ने बताया कि मानव रहित क्रासिंग के कारण यह हादसा हुआ है। इंजन क्षतिग्रस्त होने के चलते नया इंजन लगवाकर शताब्दी को रवाना किया गया है। लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close