उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

यूपी : पटना राजधानी पलटाने की साजिश हुई नाकाम

मिर्जापुर, 09 मई = उत्तर प्रदेश में रेल हादसे की घटनाक्रम को बरकार रखते हुए सोमवार की एक बार फिर ट्रैक पर बोल्डर रखकर राजधानी एक्सप्रेस पलटाने की साजिश की गई। जिगना स्टेशन के बीच जौसा-बघौरा गांव के समीप अप व डाउन लाइन पर रखे गए बोल्डर से अप पटना नगर राजधानी एक्सप्रेस भिड़ गईं। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को संभाला।

बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात करीब 12 बजे इलाहाबाद-मुलसराय रेल प्रखंड के गैपुरा जिगना स्टेशन के पास अप व डाउन लाइन पर किसी ने बड़ी साजिश के तहत ट्रैक पर बोल्डर रख दिया। अपने निर्धारित समय पर पटना नगर राजधानी एक्सप्रेस उस लाइन से गुजरी तो बोल्डर से जा टकराई।

किन्नर अखाड़े ने अर्धकुंभ के लिए सौंपा ज्ञापन

ट्रेन धीमीगति होने पर चालक द्वारा लगाये गए इमरजेंसी ब्रेक के कारण बड़ा हादसा होने से रोक लिया गया है। बोल्डर से ट्रेन के टकराने के बाद जब गाड़ी खड़ी हो गई, तब चालक ने घटना की जानकारी गैपुरा व जिगना के डिप्टी एसएस को दी। हादसे में इंजन की निचली जाली क्षतिग्रस्त हो गई।

इस घटना के बाद यात्रियों में कोहराम मच गया हैं। एक्सप्रेस पलटने की साजिश ने अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें गहरा दी। सूचना पाते ही बोल्डर से ट्रेन के टकराने के बाद जब गाड़ी खड़ी हो गई तब चालक ने घटना की जानकारी गैपुरा व जिगना के डिप्टी एसएस को दी। मैसेज मीरजापुर रेलवे सुरक्षा बल व विंध्याचल थाने को पास किया गया।

रेलवे के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त ने इलाहाबाद-मुगलसराय के बीच फौरन अलर्ट जारी कर दिया। रात में ही मौके पर बड़ी संख्या में फोर्स पहुंच गई। आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक अजरुन सिंह ने चालक व गार्ड के बयान लिए। वहीं सूत्रों की माने तो इस घटना से यह भी आशंका लगाई जा रही है कि कही इसके पीछे आंतकियों का हाथ तो नहीं है, हालांकि यह जांच के बाद ही सही पता चलेगा।

Related Articles

Back to top button
Close