Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

यूपी : मदरसों को बंद करना हल नहीं, उनका आधुनिकीकरण जरूरी- योगी

लखनऊ,18 जनवरी(हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को विधान भवन के तिलक हाल में विकास समन्वय बैठक का उद्घाटन किया। इस मौके पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद रहे। 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कहा कि मदरसों के आधुनिकीकरण पर हमें ध्यान देने की जरूरत है, मदरसों को बंद करना कोई विकल्प नहीं है, मदरसों में विज्ञान, अंग्रेजी के अलावा तकनीकि विषय पढ़ाने की भी जरूरत आज के समय में इससे समाज का एक बड़ा तबके का इससे उत्थान होगा और वो अपनी प्रतिभा का योगदान राष्ट्र के लिए देगा, उन्हें रोजगार से वंचित नही होना पड़ेगा । मैं ये बात संस्कृत विद्यालयों के बारे में भी कहता हूं कि उन्हें भी और विषयों को अपनाने की जरूरत है । मदरसों को बंद करना कोई हल नहीं बल्कि मदरसों का आधुनिकीकरण होना चाहिये।

मेट्रो और रेलवे स्टेशनों के जुड़ने से यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा,अप्रैल से शुरू होगा कार्य

उन्होंने कहा कि मदरसों को कम्प्यूटर से जोड़ना आवश्यक है। राशन कार्डों का सत्यापन कराया गया और 37 लाख राशन कार्ड दिया है। हमारी सरकार बिना भेदभाव के सभी वर्ग के लिए काम करने में विश्वास रखती है।

योगी ने कहा कि जब हम अल्पसंख्यक कल्याण की बात करते है तो हमारे सामने बहुत सारे सवाल खड़े होते है, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय पर बेहद अहम जिम्मेदारी है, अगर हमारे शरीर का कोई अंग काम करना बंद करता है तो हमें दिव्यांग कहा जाता है, अगर समाज में किसी व्यक्ति के साथ भेदभाव होता है तो वो अपने आपको अपेक्षित महसूस करता है ।
योगी ने कहा कि मुख्तार अब्बास नकवी के मंत्री बनने के बाद और प्रदेश में उनके आगमन के बाद यहां अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी आई है ।

Related Articles

Back to top button
Close