खबरेस्पोर्ट्स

ये 3 देश पहुचे विश्व कप के सेमीफाइनल में

नई दिल्ली, 13 जुलाई : इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इंग्लैंड ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए न्यूजीलैंड को 75 रन से हराया। आस्ट्रेलिया ने भारत को और दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया। 

इंग्लैंड ने 6 मैचों में से 5 जीत में जीत दर्ज की है और 10 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर है। वहीं आस्ट्रेलिया भी इतने ही मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे नंबर है। ऑस्ट्रेलिया नेट रन रेट में इंग्लैंड से पीछे है।

दक्षिण अफ्रीका ने 6 मैचों में 4 जीत दर्ज की है। एक रद्द हुआ है और एक में हार मिली है। दक्षिण अफ्रीका के 9 अंक हैं और तालिका में वह तीसरे स्थान पर हैं। वही भारतीय टीम ने 6 मैचों में 4 जीत दर्ज की है और 8 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है। 

भारतीय टीम को अगर सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे हर हाल में अपने आखिरी लीग मैच में न्यूजीलैंड को हराना ही होगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए ही क्वार्टरफाइनल मुकाबले जैसा होगा। न्यूजीलैंड के सात अंक हैं और अगर वह भारतीय टीम को हराती है तो 9 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जायेगी। जबकि भारतीय टीम को 8 अंक हैं और उसे भी एक जीत सेमीफाइनल में पहुंचा देगी। 

Related Articles

Back to top button
Close