उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

रविन्द्रपुरी के निकट जुलूस में शामिल युवक पर किसी ने जलता सामान फेंका, हाथ जला

वाराणसी, 02 अक्टूबर(हि.स.)। आर्थिक आधारित आरक्षण की मांग को लेकर जुलूस निकाल रहे युवक पर सोमवार को किसी असामाजिक तत्व ने जलता सामान फेंक दिया। जिससे युवक का दाहिना हाथ जल गया। युवक को उसके साथियों ने तत्काल कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में पहुंचाया। उधर इस घटना को लेकर अफवाह फैला दी गयी कि युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया है। झुलसे युवक ने खुद पूरी बात बतायी तो पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

शिवपुर के चांदमारी निवासी अविनाश आनन्द मिश्र और उनके साथी आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर लम्बे समय से संघर्ष कर रहे है। अविनाश हरिश्चन्द्र पीजी कालेज बावन बीघा से एमबीए कर रहे हैं। पिछले आठ अगस्त को भी उन्होनें साथियों के साथ यूपी कालेज के मुख्यद्वयार और भारत माता मंदिर के निकट इसको लेकर प्रदर्शन किया था। आज अपनी मांग को लेकर अविनाश लंका स्थित बीएचयू के सिंहद्वार से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय कार्यालय तक जुलूस निकाल रहे थे। जुलूस में हरिश्चन्द्र पीजी कालेज,यूपी कालेज,बीएचयू के भी छात्र शामिल रहे। जुलूस जैसे ही रविन्द्रपुरी चौराहे पद्मश्री सिनेमा चौराहा के निकट पहुंचा ।

जुलूस में कुछ असामाजिक तत्व शामिल हो गये। उधर पुलिस ने जुलूस को चौराहे के पास रोका तब तक किसी असामाजिक तत्व ने अविनाश के उपर जलती वस्तु फेंक कर मामले को दुसरा रूप देने की कोशिश की। अविनाश की समझदारी से मामला तूल नही पकड़ पाया। असामाजिक तत्वों ने अफवाह फैला दिया कि अविनाश ने पीएम के संसदीय कार्यालय में सुनवाई न होने पर आत्मदाह का प्रयास किया हैं । प्रदेश की भाजपा और प्रधानमंत्री पर कीचड़ उछालने की पुरी तैयारी हो चुकी थी।

Related Articles

Back to top button
Close