खबरेस्पोर्ट्स

राजकोट में श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगा भारत

नई दिल्ली, 03 नवंबर (हि.स.) । भारतीय टीम रविवार को राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में पांच साल में अपनी तीसरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि क्रिकेट के इस प्रारूप में न्यूजीलैंड ने 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है, लेकिन दिल्ली में खेले गये पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर लगता है कि भारतीय टीम कीवी टीम को एक और मजबूत चुनौती देने को तैयार है। 

दिल्ली में खेले गये मैच में भारतीय सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 150 रनों से ऊपर की साझेदारी की थी, जिसकी बदौलत भारतीय टीम यह मैच 53 रनों से जीतने में सफल रही। दोनों बल्लेबाजों ने 80-80 रनों की पारी खेली थी। इन दोनों बल्लेबाजों से एक बार फिर ऐसी ही उम्मीद रहेगी। 

गेंदबाजों की बात करें तो भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बूमराह दोनों ने पहले मैच में शानदार गति से गेंदबाजी की है, जबकि स्पिनरों ने मध्य ओवरों में कुछ बेहतरीन गेंदबाजी की।

न्यूजीलैंड की बात करें तो उनके लिये नई गेंद संभालने वाले ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी में अनुशासन का अभाव दिखा । दोनों के यार्कर भी प्रभावी नहीं रहे और ना ही डैथ ओवरों में वे बुमराह या भुवनेश्वर की तरह प्रदर्शन कर पाए। कीवी क्षेत्ररक्षकों ने भी कई कैच छोड़े जबकि भारतीयों ने चुस्त क्षेत्ररक्षण का प्रदर्शन किया। श्रृंखला का अंतिम मैच 7 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जायेगा। 

Related Articles

Back to top button
Close