खबरेछत्तीसगढ़राज्य

राज्य सरकार की तरफ से छत्तीसगढ़ औद्योगिक पुरस्कारों की घोषणा.

रायपुर, 29 जनवरी = राज्य सरकार के उद्योग संचालनालय ने छत्तीसगढ़ औद्योगिक पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल 30 जनवरी को आयोजित नेशनल वेंडर डेव्हलपमेंट सह औद्योगिक प्रदर्शनी में इन पुरस्कारों का वितरण करेंगे।

पुरस्कृत उद्यमियों को प्रथम पुरस्कार के रूप में एक लाख रुपए, द्वितीय पुरस्कार में 51 हजार और तृतीय पुरस्कार के रूप में 31 हजार रुपए की धन राशि और प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया जाएगा।

उद्योग संचालनालय के अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2014-15 के ये पुरस्कार चार श्रेणियों में चयनित उद्यमियों को दिए जाएंगे। इनमें समग्र मूल्यांकन श्रेणी, महिला उद्यमी श्रेणी, अनुसूचित जाति-जनजाति श्रेणी तथा पर्यावरण संरक्षण श्रेणी शामिल हैं।

वर्ष 2014-15 के पुरस्कारों के समग्र मूल्यांकन श्रेणी में प्रथम पुरस्कार के लिए मेसर्स फोरफेब प्रोजेक्ट प्राईवेट लिमिटेड दुर्ग, द्वितीय पुरस्कार के लिए मेसर्स ए.के. प्रोडक्ट बिलासपुर और तृतीय पुरस्कार के लिए मेसर्स किंग एग्रिको रायपुर का चयन किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि महिला उद्यमी श्रेणी में प्रथम पुरस्कार के लिए मेसर्स फ्रेण्डस एंजेन्सी कोरबा, द्वितीय पुरस्कार मेसर्स धाक एण्ड धांक सिस्टर्स एग्रो इण्डस्ट्रीज बालोद और तृतीय पुरस्कार के लिए मेसर्स कोचिन बेकर्स सूरजपुर को चुना गया है।

अनुसूचित जाति-जनजाति श्रेणी में प्रथम पुरस्कार मेसर्स निशांत उद्योग उरला (रायपुर) को दिया जाएगा। इस श्रेणी में द्वितीय पुरस्कार के लिए मेसर्स सतगुरू फ्लाई ऐश ब्रिक्स मुंगेली और तृतीय पुरस्कार के लिए मेसर्स बोधिसत्व इण्डस्ट्रीज रायपुर का चयन हुआ है।

पर्यावरण संरक्षण श्रेणी में तृतीय पुरस्कार मेसर्स ट्राईडेण्ट प्रोजोलोन प्राइवेट लिमिटेड बलौदबाजार को दिया जाएगा। इन पुरस्कारों के लिए उद्यमियों का चयन कर्मचारी कल्याण उद्योगों में सुरक्षा के लिए किए गए उपाय तथा अन्य मापदण्डों में सर्वश्रेष्ठ कार्यों के आधार पर किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close