Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव : दक्षिण भारत में आज से कोविंद का दौरा

नई दिल्ली, 04 जुलाई : एनडीए के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की रायसीना हिल्स पर विजय लगभग तय लग रही है। अब उनकी लड़ाई विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार से मात्र जीत का अंतर बढ़ाने को लेकर शेष बची है। 

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार कोविंद के समर्थन में देश के सभी हिस्सों से समर्थन मिल रहा लगा है। अब तक देश की करीब 30 छोटे-बड़े राजनीतिक दलों ने देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन दिया है।

विजय निश्चित होने के बावजूद सत्ताधारी दल भाजपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। यही कारण है कि कोविंद प्रत्येक राज्यों में जा-जाकर सभी दलों से समर्थन जुटा रहे हैं।

इसमें मुख्य बात यह है कि एनडीए के अलावा देश की 10 से अधिक छोटे दलों ने भी समर्थन दे दिया है, जिसमें से कई दलों के पास लोकसभा या राज्यसभा में एक सांसद भी नहीं है। छोटी क्षेत्रीय पार्टियों में बीजद, एआईईडी, एनआर कांग्रेस, जेडीयू, आईएनएलडी (इनलो), टीआरएस, वाईएसआर, पीएमके आदि शामिल हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति पद के लिये होने वाले मतदान में राज्यसभा के सभी छह निर्दलीय सांसद भी रामनाथ कोविंद को समर्थन कर सकते हैं| भाजपा की ओर से कोविंद के पक्ष में निर्वाचन मंडल में दो तिहाई वोट जुटाने के प्रयासों को बल मिला है। 

मोदी इजरायल यात्रा पर हुए रवाना , 70 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा

दक्षिण भारत में आज से रामनाथ का दौरा 

रामनाथ कोविंद चुनावी अभियान के तहत 4 जुलाई से दक्षिण भारत के राज्यों में वोट के लिए समर्थन मांगने पहुंच रहे हैं। आज मंगलवार को कोविंद हैदराबाद रहेंगे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, पार्टी के महासचिव मुरलीधर राव समेत 2 सांसद भी रहेंगे। इसके अलावा 5 जुलाई को वे कर्नाटक जाएंगे। कर्नाटक में उनके साथ केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत, पार्टी की ओर से सरोज पांडेय, जम्मू के सांसद शमसेर सिंह तथा कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर रहेंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close