Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव: पद की गरिमा बनाए रखने की करूंगा पूरी कोशिश : कोविंद

नई दिल्ली, 23 जून = राष्ट्रपति पद के एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने आज 12 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और राजग शासित राज्यों के करीब 20 मुख्यमंत्री मौजूद रहे। कोविंद का मुकाबला 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार से होगा। नामांकन के बाद कोविंद ने समर्थन करने वाले दलों का आभार जताया है।

PM मोदी ने 40वें सफल ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण पर इसरो को दी बधाई

कोविंद ने कहा, ‘राष्ट्रपति का पद लोकतंत्र का सबसे गरिमा वाला पद है। राष्ट्रपति का पद दलगत राजनीति से ऊपर होना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘पद की गरिमा बनाए रखने की पूरी कोशिश करुंगा।’

सूत्रों के अनुसार भाजपा शासित राज्यों के सीएम के अलावा तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव भी नामांकन के दौरान मौजूद थे। पीएम मोदी कोविंद के पहले प्रस्तावक बने।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, नामांकन पत्र के चार सेट तैयार किए गए थे। जिन पर पीएम मोदी, शाह, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के हस्ताक्षर हैं। भाजपा सूत्रों का कहना है कि सभी नामांकन पत्रों के सेट जमा करवाना ज़रूरी नहीं है| कुछ सेट बाद में भी जमा करवाये जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close