उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लखनऊ के आस-पास के गांवों तक जल्द दौड़ेंगी अनुबंधित बसें

लखनऊ, 08 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) जल्द ही राजधानी के आस-आस के गांवों को अनुबंधित बसों से जोड़ेगा। गांवों तक बसों को दौड़ाने की तैयारी जोर-शोर से शुरू हो गई है।

रोडवेज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि लखनऊ से सटे हुए उन 17 गांवों को अंतिम सूची में जगह दी गई है, जहां बसों की सेवाएं नहीं पहुंचती। अब इन गांवों को रोडवेज की 44 अनुबंधित बस सेवाएं से जोड़ने की तैयारी है। इस योजना को अंतिम रूप देने के लिए नौ मई की तारीख तय की गई है। इस दिन लखनऊ सहित प्रदेश भर के गांवों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश क्षेत्रों के अफसरों को दिए गए हैं। ताकि बसों की संख्या तय करके आगे की योजना पर काम किया जा सके।

यूपी में गर्मी का कहर, बांदा में पारा 47 के पार

अधिकारी ने बताया कि परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक के. रविंद्र नायक ने आदेश दिया है कि गांवों की सूची नौ मई तक क्षेत्रों में पहुंच जाए, ताकि गांवों की सूची के आधार पर बसों को अनुबंधित करने की योजना पर काम शुरू हो सके। वहीं सीजीएम संचालन एचएस गावा ने प्रदेश भर के समस्त क्षेत्रीय प्रबंधकों को पत्र भेजकर सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इस सूची पर अंतिम निर्णय एमडी सहित निगम मुख्यालय के अफसर लेंगे।

अधिकारी ने बताया कि गांव गांव तक बसें पहुंचाने के लिए तीन श्रेणियों में रूटों को चुना है। ए-श्रेणी के रूटों पर संचालित होने वाली अनुबंधित बसों का प्रशासनिक शुल्क ज्यादा होगा। बी-श्रेणी के रूटों पर बसों का प्रशासनिक शुल्क कम होगा। सी-श्रेणी के रूटों पर प्रशासनिक शुल्क और कम होगा। इसी आधार पर गांव-गांव तक बसों को जोड़कर प्राइवेट बसों से अनुबंध करके संचालित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close