उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लखनऊ: दीपावली पर रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टी रद्द

लखनऊ, 17 अक्टूबर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने दीपावली के त्योहार के दौरान अतिरिक्त बसें चलाने के लिए अपने कर्मचारियों की छुटि्टयां रद्द कर दी हैं।

मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) एचएस गाबा ने बताया कि दीपावली के त्योहार के दौरान अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी, इसलिए कर्मचारियों की छुटि्टयां रद्द कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को लगातार सात से आठ दिन ड्यूटी करने पर अतिरिक्त प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा। इसके अलावा 17 से 24 अक्टूबर के बीच ड्यूटी करने वाले सभी ड्राइवरों व कंडक्टरों को अधिकतम 2800 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। वहीं डिपो व कार्यशालाओं में काम करने वालों को 850 रुपये तक अतिरिक्त भुगतान मिलेगा। साथ ही इनकम और डीजल औसत पर दिया जाने वाला दैनिक इंसेटिव अलग से मिलेगा।

गाबा ने बताया कि संविदा चालक-परिचालकों को इस अवधि में 2400 किलोमीटर से ज्यादा बस चलाने पर 55 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से अतिरिक्त धनराशि दी जाएगी। नगरीय व उपनगरीय क्षेत्र की बसों को रोजाना 2000 किलोमीटर से अधिक चलने पर उन्हें 55 पैसे प्रति किमी. के हिसाब से अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा। सात दिन तक ड्यूटी करने वाले चालक-परिचालकों को 350 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 2800 रुपये दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
Close