उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लादेन के खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियों के रडार पर आजमगढ़

आजमगढ़, 24 जनवरी (हि.स.)। इंडियन मुजाहिद्दीन के संस्थापक सदस्य और देश के कई बम धमाकों के मास्टर माइंड भारत में लादेन के नाम से जाने वाले अब्दुल सुबहान कुरैशी उर्फ तौकीर द्वारा आजमगढ़ पर किये गए खुलासे के बाद एनआईए सहित अन्य खुफिया एजेंसियों के रडार पर एक बार फिर आजमगढ़ है।

गिरफ्तार आतंकी तौकीर द्वारा आजमगढ़ व आस-पास के युवाओं को सात लाख देने के दावे के बाद जिले के कुछ खास क्षेत्रों पर खुफिया और जिला प्रशासन की नजर बनी हुई है। कारण कि यहां के करीब आधा दर्जन युवाओं के नाम कथित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदिन से जुड़े है और वे आज भी फरार चल रहे हैं। फरार चल रहे इन कथित आतंकियों की हाल में ही जिला पुलिस ने हिस्ट्रीशीट भी खोल है। गिरफ्तार आतंकी के खुलासे ने एक बार फिर जनपदवासियों के होश उड़ा रखे हैं। 

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने अभी दो दिन पहले इंडियन मुजाहिद्दीन के संस्थापक सदस्य अब्दुल उबहान कुरैशी उर्फ तौकीर को गिरफ्तार किया है। तौकीर साफ्टवेयर इंजीनियर है और माना जाता है कि आईएम का सारा आॅनलाइन काम वही देखता है। दिल्ली की स्पेशल सेल के पूछताछ में उसने स्वीकार किया है कि पिछले दिनों सउदी से एकत्र किए गए सात लाख रूपये में काफी धन आजमगढ़ व आसपास के युवकों को दिया है। उसके खुलासे के बाद एक बार फिर खुफिया एजेंसियां सतर्क है और यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर वे लड़के हैं कौन जिन्हें इसने धन उपलब्ध कराया।

खुफिया तंत्र की नजर इसलजमगढ़ पर है कि अभी तीन नवंबर 2017 को गंभीरपुर थाना क्षेत्र के छांऊ गांव के रहने वाले अबू जैद को महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई एअरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। इस घटना के बाद जहां जिले के कई युवा पूछताछ के लिए उठाया गया था और बाद में उन्हे छोड़ दिया गया। वहीं 28 नवंबर को आजमगढ़ पुलिस ने दिल्ली के ओखला में 19 सितंबर 2008 को हुए बटला एनकाउंटर के साथ देश के विभिन्न शहरों में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के आरोपी सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर गांव निवासी डा. शहनवाज, शादाब उर्फ बड़ा साजिद उर्फ जुनैद चिकना, अबू राशिद, राशिद उर्फ सुल्तान, आसिफ, आफताब की हिस्ट्रशीट खोली गयी है। यह सारे आतंकी फरार है और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इनकी गिरफ्तारी के लिए तमाम प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली। फरार चल रहे इन सभी आरोपियों पर एनआईए की तरफ से दस-दस लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

हिस्ट्रशीट खुलने के बाद से सरायमीर थाने की पुलिस इनका लोकेशन लेने में जुटी। एसओ सरायमीर रामनरेश यादव और सर्विलांस सेल को इन आरोपियों का लोकेशन लेने और जानकारी इकट्ठा करने के लिए लगाया गया है। अब तौकीर के खुलासे के बाद जहां पुलिस और खुफिया एजेसिंया सक्रिय दिख रही है, वही पूरे जनपदवासियों की नजर संजरपुर व आसपास के क्षेत्र पर लगी है।

Related Articles

Back to top button
Close