खबरेनई दिल्लीराज्य

लड़की की बहादुरी : पहले फिल्मी स्टाइल में चोरो को पकड की धुनाई , फिर पुलिस ………..

नई दिल्ली, 17 दिसम्बर : रोहिणी जिले के विजय विहार इलाके में एक युवती ने हिम्मत का परिचय देते हुए लूटपाट कर भाग रहे एक बदमाश को फिल्मी स्टाइल में दबोच लिया। युवती की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग भी इकट्ठा हो गए और आरोपी की जमकर धुनाई कर दी। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। इधर घायल युवती को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। 

पुलिस ने आरोपी के पास से युवती का लूटा हुआ मोबाइल फोन बरामद किया। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है। जानकारी के अनुसार, मुस्कान (18) परिवार के साथ मंगोलपुरी इलाके में रहती है। मुस्कान बी.कॉम प्रथम वर्ष की छात्रा है। पुलिस को दी शिकायत में मुस्कान ने बताया कि वह रोहिणी सेक्टर-1 स्थित ट्यूशन पढ़ने जाती है। बीती शाम को भी वह ट्यूशन से वापस घर लौट रही थी। 

इसी बीच पीछे से दो युवक पैदल आये और मुस्कान को जोर से एक ने धक्का दिया। जबकि दूसरे आरोपी ने मुस्कान से मोबाइल छीन लिया। इधर अपने आपको संभालते हुए मुस्कान आरोपियों के पीछे दौड़ी और हवा में उछलते हुए एक आरोपी को किक मारी। जिससे आरोपी युवक व मुस्कान दोनों गिर गए। नीचे गिरते ही मुस्कान ने शोर मचा दिया।

शोर सुनकर आस-पास के लोग इकट्ठा हुए और आरोपी को दबोच लिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान पीरागढ़ी कैम्प निवासी अमन के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है। 

सेल्फ डिफेंस की ट्रैनिंग से मिली हिम्मत

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मुस्कान ने स्कूल के समय सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग ली थी। स्कूल में 15-20 दिनों के कैम्प में ली गई ट्रेनिंग के बदौलत वह बदमाश से भिड़ गई और उसे दबोच लिया। बदमाश का पीछा करते समय उसे एक पल के लिए भी डर नहीं लगा। घटना के दौरान मुस्कान के हाथ में चोट भी आई।  (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close