खबरेस्पोर्ट्स

वर्तमान में कोहली विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज : क्रिस गेल

नई दिल्ली, 03 अगस्त (हि.स.) । वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को वर्तमान में विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। 

गेल ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि कोहली में जो सबसे अच्छी बात है वह है उनके प्रदर्शन में निरंतरता। कोहली एक कप्तान के रूप में खुद आगे बढ़कर नेतृत्व करते हैं और टीम के खिलाड़ियों के लिए एक मिसाल पेश करते हैं। 

इंडियन प्रीमियर लीग में कोहली के साथ खेल चुके गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे मौजूदा पांच टेस्ट मैचों की लिए कोहली को शुभकामनाएं दी और कहा कि भारतीय टीम इस श्रृंखला को जीत सकती है,बशर्ते कोहली सहित सभी प्रमुख बल्लेबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। 
क्रिकेट से संन्यास लेने के प्रश्न पर गेल ने कहा कि विश्व कप 2019 खेलने के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में कोई फैसला करेंगे।

उन्होंने कहा कि पहले उनका लक्ष्य विश्व कप 2019 में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। इसके बाद ही वह संन्यास के विषय में विचार करेंगे। गेल ने इविन लुईस, शिमरोन हिटमायर और शाई होप को वेस्टइंडीज क्रिकेट का भविष्य बताया। 
उन्होंने कहा कि विस्फोटक बल्लेबाजी में इविन लुईस, शिमरोन हिटमायर और शाई होप वेस्टइंडीज के भविष्य है। इन खिलाड़ियों ने हाल में वेस्टइंडीज के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

Related Articles

Back to top button
Close