खबरेबिहारराज्य

वहशीयों ने ईंट से कूच-कूच कर मार डाला गहरी नींद में सो रहे पति-पत्नी को

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

गढ़पुरा/बेगूसराय : गढ़पुरा थाना क्षेत्र के धर्मपुर निवासी चंद्रदेव पासवान (70) एवं पत्नी यशोदा देवी (65) को अपराधियों ने शुक्रवार की देर रात पीट-पीटकर कर दी गई. 4 पुत्र व 3 पुत्री के पिता चंद्रदेव गांव से दूर बहियार स्थित बांसवाड़ी में बने डेरा पर रहते थे. जहां वे मवेशी पालन व खेत की रखवारी करते थे. शुक्रवार की रात अज्ञात अपराध कर्मियों ने डंडा एवं ईंट से पीट-पीटकर निर्ममता से कब दोनों की हत्या कर दी कहना कठिन है क्योंकि उन दोनों के अलावा रात में वहां कोई नहीं रहता था.

प्रतिदिन की भांति उनका पौत्र व अरविंद पासवान का पुत्र अभिषेक अल सुबह वहां पहुंचा तो वहां का नजारा देख कांप उठा. वह भागते-भागते घर पहुंच कर घटना की सूचना दी. इसके बाद परिवार के सदस्य व अन्य लोग वहां पहुंचे और पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. सूचना मिलने पर गढ़पुरा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई.

f4165ce8-ac0b-41ff-bf1c-39705c961e45

पुलिस प्रथम दृष्टया इस हत्या को किसी रंजिश के तहत किए जाने को मान रही है. अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनू कुमार राय, पुलिस निरीक्षक शरद कुमार, थानाध्यक्ष माधव कुमार मामले की तहकीकात में जुटे हैं. वरीय पदाधिकारी ने लोगों को आश्वासन दिया है कि डॉग स्क्वायड एवं फॉरेंसिक जांचकर्ता को मंगाई जा रही है. कहा जिस तरह से या हत्या हुई है हत्यारा को मृतक के प्रति काफी रंजीश की भावना थी जिसके कारण ही इस तरह से निर्मम हत्या दलित दंपति की की गई है. हत्या से आक्रोशित लोगों ने गढ़पुरा- हसनपुर मुख्य पथ को सुबह 7:30 बजे के लगभग जाम कर दिया है जिसके कारण आवागमन बुरी तरह से प्रभावित है। सैकड़ों लोगों का आना जाना बंद है वही दर्जनों गाड़ी सड़क पर फंसी हुई है.

PM मोदी का एलान: बेनामी संपत्ति की जानकारी देने पर मिलेगा 1 करोड़ का इनाम

मृतक चंददेव घर के निकट ही गढ़पुरा-हसनपुर रोड के किनारे स्थित हनुमान मंदिर का पुजारी भी था। परिवार व गांव के लोग किसी दुश्मनी से इंकार कर रहे है. इस कारण मामला रहस्य बना हुआ है. फॉरेंसिक जांच के माध्यम से पुलिस हत्यारे को ढूढ़ने में लगी हुई है.

मृतक के 3 पुत्र दिल्ली में मजदूरी तो एक गांव में ही नियोजित शिक्षक के पद पर कार्यरत है. उनके तीनों पुत्री की शादी-ब्याह हो चुकी है. उनके पुत्र व शिक्षक अर्जुन पासवान ने पुलिस के समक्ष पूछताछ में किसी से दुश्मनी से इंकार किया है.

Related Articles

Back to top button
Close