उत्तराखंडखबरेराज्य

विकास प्राधिकरण को 115 करोड़ की मंजूरी, अब गांव का होगा विकास

हरिद्वार, 27 जुलाई : हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के बोर्ड अध्यक्ष विनोद शर्मा ने 115 करोड़ के बजट पास करते हुए नये विकास कार्य को कराने की मंजूरी प्रदान की। इस बजट से हरिद्वार के हरकी पैड़ी, ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट का सौंदर्यीकरण किया जायेगा। हरिद्वार रोडवेज बस स्टैंड के अपग्रेडशन और नई आवासीय योजनाओं को कराने की अनुमति दी गई है। साथ ही विकास कार्याे को हरिद्वार-ऋषिकेश तक सीमित न रखकर रुड़की, भगवानपुर और मंगलौर के क्षेत्रों में प्राधिकरण सौंदर्यीकरण और नई आवासीय योजनाओं के कार्य को मूर्त रूप देगा। 

गुरुवार को हरिद्वार, रुड़की, ऋषिकेश प्राधिकरण के बोर्ड अध्यक्ष विनोश शर्मा ने जिले का विकास करने के लिए प्राधिकरण के अधिकारियों की प्राधिकरण कार्यालय में बैठक ली। बैठक के बाद पत्रकारों से विनोद शर्मा ने बताया कि हरिद्वार जनपद के विकास कार्याे को तेजी से कराया जाएगा। नये आवासीय भवनों का निर्माण कराया जाएगा। हरिद्वार में आने वाले पर्यटकों और आस्थावान श्रद्धालुओं के वाहनों को खड़ा कराने के लिए चार नये पार्किंग स्थलों को बनाया जाएगा। जिसमें से हरेराम स्कूल, ऋषिकुल पार्किंग और दो अन्य स्थानों पर प्राधिकरण पार्किंग स्थलों का निर्माण कराएगा। जिससे कुंभ महापर्व, अर्द्धकुंभ और कांवड़ मेलों में वाहनों से आने वाली जनता को पार्किंग स्थलों से काफी राहत महसूस होगी। 

आधार नहीं हैं तो बढ़ेगी मुसीबत , एक अगस्त से नहीं मिलेगा राशन

हरिद्वार विकास प्राधिकरण का नया ऑफिस रोशनाबाद में ही होगा। एक छत के नीचे आफिस होने से जनता को परेशानी नहीं होगी। बताते चलें कि जिलाधिकारी कार्यालय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय, विकास भवन, आरटीओ, स्वास्थ्य विभाग सहित तमाम विभागों के कार्यालय रोशनाबाद सिडकुल में है। जबकि प्राधिकरण का कार्यालय हरिद्वार नगर निगम में चला आ रहा था। जनता को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब महानिदेशक विनोद शर्मा ने प्राधिकरण के कार्यालय को रोशनाबाद ले जाने की अनुमति दे दी है। जिसके बाद जनता को भवन के नक्शे पास कराने के लिये रोशनाबाद की ओर ही दौड़ लगानी होगी।

Related Articles

Back to top button
Close