स्पोर्ट्स

वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने से सिर्फ 2 कदम दूर हैं सुपरमॉम ‘मैरीकॉम’

नई दिल्ली। भारत की स्टार महिला मुक्केबाज और छह बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने रूस के उलान उदे में खेली जा रही वर्ल्ड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.
ऐतिहासिक प्रदर्शन के साथ ही मैरीकॉम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप की सबसे कामयाब मुक्केबाज होने का अपना ही रिकॉर्ड बेहतर किया.
भारत की दिग्गज मैरीकॉम ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.
गुरुवार को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में उन्होंने रियो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली कोलंबिया को इंगरित वेलेंसिया को 5-0 से हराया. इस जीत के साथ ही मैरीकॉम ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में करियर का आठवां पदक पक्का किया। इसके पहले 6 बार की चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने बीते मंगलवार को थाईलैंड की जुटामास जिटपोंग को 5-0 से मात देते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था. तीसरी वरीयता प्राप्त 36 वर्षीय मैरीकॉम को पहले दौर में बाई मिला था.
मैरी के अलावा इस चैंपियनशिप में भारत की जमुना बोरा ने भी बुधवार को 54 किलो भारवर्ग में क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी.
मैरीकॉम ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अब तक छह स्वर्ण और एक रजत पदक अपने नाम किया है. उन्होंने पहला पदक 2001 में रजत जीता था. इसके बाद वे छह बार चैम्पियन बनने में कामयाब रहीं।

Related Articles

Back to top button
Close