खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

वीयू टीवी का 1000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य

स्मार्ट टीवी में पूरा कंप्यूटर और रिमोट में की बोर्ड

मुंबई, 14 सितम्बर (हिस)। टीवी सेगमेंट में लक्जरी टीवी पेश करने वाली वीयू टीवी ने भारत सबसे अग्रणी स्मार्ट टीवी पेश किया है। वित्त वर्ष 2016-17 में 500 करोड़ रुपये के राजस्व को पार करने वाली इस कंपनी का अगले कुछ समय में 1000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य है। 
कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी देविता सराफ ने बताया कि सोनी और सेमसंग के बाद वीयू ब्रांड भारत में तीसरे स्थान पर है और कंपनी ऑन लाइन सबसे ज्यादा बिकने वाले टीवी ब्रांड तथा भारत के युवाओं के पसंदीदा ब्रांड के तौर पर अपनी स्थिति को पुख्ता कर रही है। कंपनी ने फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है और भारत में उस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा बिकने वाली टीवी वीयू ब्रांड है। 

उन्होंने बताया कि इसके तहत ऐसा स्मार्ट टीवी पेश किया गया है जिसका रिसर्च और डेवलपमेंट भारत में किया गया है जिसमें हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर से लेकर पाप स्मार्ट टीवी, वीयू टीवी द्वारा मेक इन इंडिया पहल के तहत निमिर्त एक उदाहरण है। इसका अलावा इस लांच में दुनिया का सबसे पहला ऑफिस टीवी, ऑफिस स्मार्ट और प्रीमियम स्मार्ट टीवी पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि वीयू टीवी की ओर से नई टीवी सिरीज के द्वारा हम ऐसी कार्यक्षमताओं को लेकर आए हैं, जो अब से पहले कभी प्रस्तुत नहीं की गई और जिनकी बहुत जरूरत थी। 

वीयू भारत में टेलीवीजन टेक्नोलॉजी में नव प्रवर्तन के मोर्चे पर हमेशा आगे रहती है। यह पहला टीवी है जो विंडोज और मैकबुक से पीसी कास्टिंग को सपोर्ट करता है। इसमें ऑन डिमांड चैनल जैसे हंगामा, ईरोज नाऊ, यप टीवी, डेली मोशन आदि उपलब्ध हैं। इसके फंक्शन स्मार्ट फोन से नियंत्रित कर सकते हैं और ब्राउजर के साथ इंट्रैक्ट करते समय की बोर्ड फंक्शन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह उत्पाद 20 हजार रुपये से लेकर 2.50 लाख रुपये तक की कीमत में उपलब्ध है। 

Related Articles

Back to top button
Close