उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

वेब सीरिज ख्वाहिशें के माध्यम से धूम मचा रही गंगोह की भग्ति

सहारनपुर, 18 दिसम्बर (हि.स.)। होनहार बिरबान के होत चिकने पात वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए ग्रामीण अंचल में पली बढ़ी नन्ही बालिका आज वेब सीरिज की सुर्खियों में छायी हुई है। नौ वर्षीय भग्ति अपनी प्रतिभा के दम पर न केवल यूएसए की माडलिंग कंपनी के लिए काम कर रही है, वरन वेब सीरिज में भी धमाल मचाये हुए है। जिसकी सफलता पर परिवार के साथ ही नगर के कला प्रेमी स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

गंगोह की शिक्षण संस्था गीता ज्ञान संस्कार एकेडमी की कक्षा चतुर्थ की छात्रा भग्ति बचपन से ही रंगमंच कला के प्रति समर्पित रही। अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए अपने स्कूल की चहेती बनी इस नन्ही कलाकार को अपनी मम्मी अंकिता व पिता विभोर से प्रेरणा मिली। बिना किसी प्रशिक्षण के टीवी के माध्यम से ही स्वयं को साधने वाली बच्ची को मॉडलिंग के लिए दिल्ली भेजा गया, जहां उसकी प्रतिभा को भांपते हुए इंडियन कपड़े तैयार करने वाली यूएसए की कम्पनी सिक्स वन टू लॉग यू में मॉडलिंग की। इसके बाद फैशन मोशन्स पिक्चर के बैनर तले वेब सीरिज निर्माता कम्पनी के ऑडिशन में भग्ति का चयन कर लिया गया। उन्होंने ही देहात की रहने वाली इस बच्ची की प्रतिभा का आंकलन कर मॉडलिंग के अलावा एक्टिंग व कैमरा फेस करने का प्रशिक्षण दिया।

इतना ही नहीं फैशन मोशन्स पिक्चर के निर्देशक निशान दत्त व गौरव गुप्ता ने सामाजिक समरसता पर केंद्रित वैब सीरिज ख्वाहिशें में भग्ति को कूड़ा बीनने वाली बच्ची मुन्नी का मुख्य रोल दिया। जिसमें गरीब अमीर के बीच की खाई पाटने व घिनौनी मानसिकता को उजागर किया गया है। वेब सीरिज यू ट्यूब पर बेहद लोकप्रियता अर्जित कर रही है। अपनी सफलता पर बेहद खुश नजर आने वाली नन्हीं कलाकार भग्ति ने गीता ज्ञान संस्कार एकेडमी की शिक्षकों के साथ ही मां अंकिता व प्रेरणा देने वाले पिता विभोर गर्ग, दादा सुरेश गर्ग व रमेश गर्ग को इसका श्रेय दिया, जिन्होंने उसे ग्रामीण अंचल के बंधनों को तोड़कर बाहर निकलने का अवसर प्रदान किया।

Related Articles

Back to top button
Close