Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

वेलेंटाइन डे का अजब विरोध : कुत्ते और गधे की शादी कराकर किया प्रदर्शन !

नई दिल्ली : एक ओर देश भर में जहां प्रेमी जोड़े प्यार के खास दिन वेलेंटाइन डे को सेलिब्रेट कर रहे हैं, तो वही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसका विरोध कर रहे हैं। देश के कई हिस्सों में बजरंग दल समेत अन्य समूहों द्वारा वेलेंटाइन डे का विरोध किया जा रहा है। गुजरात से लेकर तमिलनाडु तक देश के कई शहरों में इस खास दिन के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है।

चेन्नई में तो लोगों ने अलग ही अंदाज में अपना विरोध जताया है। यहां भारत हिंदू फ्रंट के कुछ कार्यकर्ताओं ने वेलेंटाइन डे के विरोध में कुत्ते और गधे की शादी करा दी है। वहीं, हैदराबाद में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर, पोस्टर्स और पुतले जलाकर अपना विरोध जताया है।

bjrang dal @

गुजरात में तो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रेमी जोड़ों को परेशान करके वेलेंटाइन डे का विरोध किया जा रहा है। यहां अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट में कुछ कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़ों को परेशान किया, हालांकि बाद में पुलिस ने उन सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बजरंग दल का कहना है कि वेलेंटाइन डे भारतीय संस्कृति के खिलाफ है, इसलिए इसको सेलिब्रेट नहीं किया जाना चाहिए। वहीं, नागपुर में भी इसका काफी विरोध किया जा रहा है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि अगर सड़क पर उन्हें कोई लड़का-लड़की साथ में दिखाई देगा तो उनकी शादी करवा दी जाएगी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर लोगों को वेलेंटाइन डे मनाने का हक है तो उनके पास भी भारतीय संस्कृति को बचाने का अधिकार है।

इस किसान ने खेत में लगा दी सनी लियोनी की लाल बिकिनी में फोटो , जाने दिलचस्प वजह

इससे एक दिन पहले यानी 13 फरवरी को इसी दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद के होटलों और पब को वेलेंटाइन डे के सेलिब्रेशन में कोई खास कार्यक्रम आयोजित नहीं करने की बात कही थी। कार्यकर्ताओं द्वारा होटलों को चेतावनी दी गई थी। उनसे कहा गया था कि ये सब भारतीय संस्कृति के खिलाफ है, इसलिए इसे सेलिब्रेट नहीं किया जाना चाहिए। देश भर में इस तरह के दल लोगों को परेशान न करें, इस उद्देश्य से सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हैदराबाद में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

Related Articles

Back to top button
Close