उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

वोटरों को लुभाने के लिए बांटे चांदी के सिक्के, जांच में निकले ….

मेरठ, 22 नवम्बर : नगर निकाय चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशियों ने कई हथकंडे आजमाए। कुछ प्रत्याशियों ने तो वोटरों को अपने पाले में करने के लिए चांदी के सिक्के तक बांट दिए। जब वोटरों ने इन सिक्कों की जांच कराई तो वह गिलट के निकले। इस पर बुधवार को लोगों ने जमकर हंगामा किया। विरोधी प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग को इसकी शिकायत भेजी है।

नगर निगम के वार्ड 13 के जयभीमनगर क्षेत्र में मंगलवार रात एक पार्टी के पार्षद पद प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए करीब दो हजार लोगों को चांदी के सिक्के बांटे गए। एक वोट की एवज में प्रत्येक व्यक्ति को एक सिक्का दिया गया। सिक्कों को पाने के लिए लोगों में पूरी रात भगदड़ मची रही। इसके बाद प्रत्याशी और उसके समर्थक भारी मात्रा में सिक्के बांटकर चले गए।

मजदूरी मांगने पर मालिक ने मजदूर को गर्म कढ़ाई में फेंका, मौत

बुधवार सुबह कुछ लोगों ने इन सिक्कों की जांच कराई तो ये चांदी की बजाय गिलट के पाए गए। एक बूथ पर वोटर जितेंद्र शुक्ला नाम के व्यक्ति की वीडियो भी वायरल हुई है। इस वीडियो में शुक्ला दोनों हाथ में सिक्कों को लेकर उनकी असलियत बता रहे हैं। संबंधित प्रत्याशी का कहना है कि उन्हें बदनाम करने की साजिश है। उन्होंने सिक्के बांटे ही नहीं है। जबकि प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग को भेजकर कार्रवाई की मांग की है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close