उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

वोट देने को बीमार लोगों ने तांगे का लिया सहारा, परिजन अपनों को ठेले में बैठाकर पैदल भागे बूथ

हमीरपुर, 22 नवम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में नगर पंचायत की सीट के लिये बुधवार को शुरू में तो पोलिंग केन्द्रों पर सन्नाटा देखा गया मगर जैसे ही धूप में गर्मी आयी तो मतदाताओं की भारी भीड़ बूथों के बाहर उमड़ पड़ी। तमाम मतदाता तो ऐसे भी मतदान करने आये जो बीमारी और अपंगता के कारण बैलगाड़ी और ठेले में बैठकर पोलिंग केन्द्र पहुंचे। 

कुरारा नगर पंचायत की सीट के लिये मतदान आज सुबह 7 बजे शुरू हुआ। करीब आधे घंटे तक मतदान कार्मिक सन्नाटे में बैठे रहे मगर जैसे ही धूप खिली तो मतदाताओं से पोलिंग बूथ गुलजार हो गया। कुरारा कस्बे से कई बीमार और शरीर से कमजोर मतदाताओं को परिजन बैलगाड़ी व ठेले में बैठाकर बूथ तक ले गये। परिजन स्वयं ठेला खींचते हुये बूथ के बाहर तक गये थे। बूथों में बैठे मतदान कर्मी बूढ़े मतदाताओं में वोट डालने का उत्साह देख दंग रह गये। मतदान करने के बाद गंगा, भोला सहित कई मतदाताओं ने कहा कि अच्छा प्रत्याशी चुनने के लिये सभी को घर से निकलकर वोट डालने पोलिंग बूथ तक जाना चाहिये क्योंकि यह समय पांच साल में एक बार आता है।

बताया जाता है कि सुबह मतदान धीमा रहा मगर जैसे ही धूप खिली तो पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लम्बी-लम्बी कतारें लग गयी। सुबह 10 बजे तक 12 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका था मगर दोपहर बाद सभी स्थानों पर मतदान 29.14 प्रतिशत रहा। कुरारा सीट के लिये 15 प्रत्याशी चेयरमैन पद के लिये और 90 प्रत्याशी सभासद के लिये चुनावी समर में है। 

Related Articles

Back to top button
Close