खबरेलाइफस्टाइल

शादी की हर रस्म में ऐसे लगेंगी खास

शादी में दुल्हन ही सबके आकर्षण का केंद्र होती है और ऐसे में उसका खास नजर आना बहुत जरूरी होता है। शादी के दिन के लिए तो हर लड़की कुछ खास तैयारी करती है लेकिन शादी के दौरान कई ऐसी रस्में निभाई जाती हैं जिन पर दुल्हन को कुछ खास, कुछ अलग नजर आना चाहिए। अगर आप भी दुल्हन बनने वाली हैं और शादी के अलग-अलग मौकों पर अपने लुक को लेकर अब भी कुछ तय नहीं कर पाई हैं तो अपनायें ये टिप्स।

हल्दी का रंग हो खास

हल्दी की रस्म शादी की सबसे जरूरी और रंगीन रस्मों में से एक है। इस मौके पर आप चाहें तो हल्के मिरर वर्क वाली साड़ी पहन सकती हैं। साड़ी का रंग हल्का पीला या गुलाबी हो तो ज्यादा बेहतर होगा। ऐसी साड़ी के साथ मल्टी-कलर ब्लाउज कैरी करें। बालों को कर्ली लुक या स्ट्रेट लुक दे सकती हैं।

मेहंदी की रस्म

अनारकली कुर्ते और सूट अभी फैशन में हैं और आप चाहें तो मेहंदी की रस्म के मौके पर स्लीवलेस अनारकली कुर्ते के साथ एथनिक लॉन्ग स्कर्ट पहन सकती हैं। इसके अलावा पटियाला और शेरवानी पैटर्न के साथ प्लाजो या शरारा भी चलन में है।मेकअप हल्का ही रखें।

सलवार-कुर्ता खरीदते समय रखें ये ध्यान

संगीत

संगीत के अवसर पर आप साड़ी, गाउन या फिर कुछ फ्यूजन ड्रेस चुन सकती हैं। यह दिन खुलकर एंजॉय करने का है ऐसे में आप इस दिन फैशन के साथ ही कंफर्ट का भी पूरा ध्यान रखें।

शादी की रात है सबसे खास

आज के दिन किसी भी प्रयोग और नए लुक को ट्राई करने से बचें। लहंगे की बात करें तो ए लाइन और फिश कट लहंगा फिर से चलन में है। आप चाहें तो पारंपरिक घेरदार लहंगा भी पहन सकती हैं। यह कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता. मेकअप अगर वॉटरप्रूफ हो तो ज्यादा अच्छा रहेगा क्योंकि यह बहुत हल्का होता है और इससे चेहरे का ग्लो बढ़ जाता है।

रिसेप्शन पार्टी

शादी के बाद रिसेप्शन पार्टी में भी खास नजर आना जरूरी है। इस दिन के लिए एथनिक इवनिंग गाउन या फिर पार्टी-वियर फुल लेंथ ड्रेस भी पहनी जा सकती है। आप लहंगा साड़ी और सूट गॉउन का चुनाव भी कर सकती हैं। मेकअप में आप अरेबिक मेकअप ट्राई कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button
Close