खबरेबिहारराज्य

शादी होने ही वाली थी कि विवाह मंडप से भाग खड़ा हुआ दूल्हा , जाने क्या हुआ आगे ……….

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना: बिहार को स्मार्ट बनाने के लिए तरह-तरह के प्रयोग हो रहे हैं. राज्य के सीएम नीतीश कुमार दहेज़ प्रथा, बाल विवाह पर हल्ला बोल चुके हैं. कई व्यवस्थाएं की जा रही हैं. ताकि इन सब पर लगाम लगाया जा सके. लेकिन बिहार में जबरिया ब्याह का मामला अब भी सामने आ ही रहा है. इसके रोकथाम के लिए अब तक कुछ ठोस कदम नहीं उठाये जा सके हैं. ऐसा ही एक मामला पटना के बाढ़ में हुआ है. जहां दूल्हा इतना डरा हुआ था कि पुलिस को देखते ही विवाह मंडप से भाग उसके पास पहुंच खुद को बचा लेने की गुहार लगाई.

जाने 1, 5, 20 और 1000 रुपये के नोट का सच

बाढ़ अनुमंडल में शादी के मंडप में बैठा दूल्हा पुलिस को देखते ही भाग खड़ा हुआ और थाने पहुंच कर गुहार लगाई कि मुझे बचा लीजिए, जबरन मेरी शादी कराई जा रही है और लड़की भी मुझे पसंद नहीं है. लड़के की गुहार पर पुलिस जांच में जुट गई है.

दरअसल, बाढ़ स्थित उमानाथ मंदिर में सोमवार को एक जोड़े की शादी होनेवाली थी.लड़का चाइननिया गांव का रहनेवाला है, जबकि लड़की मोकामा की रहनेवाली. लड़का और लड़की मंडप में बैठे थे, हल्दी की रस्म चल रही थी और इसी बीच पुलिस की टीम उधर से गुजरी.

बताया जा रहा है कि लड़का पुलिस को देखते ही वहां से उठ खड़ा हुआ और थोड़ी देर बाद भाग निकला. इधर, लड़की के परिजन थाने पहुंच गए और लड़के की शिकायत की. इसी बीच दूल्हा भी थाने पहुंच गया और अपनी शिकायत दर्ज कराई.

हार्दिक पटेल की सफाई , कहा- मर्द हूं, नपुंसक नहीं, बीजेपी की भी गंदी सीडी लाऊंगा

दूल्हे का कहना है कि शादी के वक्त उसके घर को कोई सदस्य मौजूद नहीं था. लड़के ने आरोप लगाया कि उसकी शादी जबरन कराई जा रही थी और लड़की भी उसे पसंद नहीं थी. अब लड़के की बात पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। अधूरी शादी को लेकर गांव के आसपास चर्चा होने लगी है.

Related Articles

Back to top button
Close