Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

शिखर धवन को गोल्डन बैट मिला तो, हसन अली को गोल्डन बॉल अवॉर्ड.

साल 2017 के आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब पाकिस्तान ने अपने नाम किया। पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराकर इस खिताब पर कब्जा जमाया। पाकिस्तान की टीम ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया है। इस खिताब को जीतने के साथ ही पाकिस्तान आईसीसी के तीनों खिताब (विश्व कप, टी20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाली कुल चौथी टीम बन गई है। पाकिस्तान से पहले वेस्ट इंडीज, भारत, श्रीलंका की टीम ने आईसीसी के तीनों खिताब जीत रखे हैं।

 शिखर धवन को गोल्डन बैट: चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन को पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘गोल्डन बैट’ के खिताब से नवाजा गया। धवन ने पूरे टूर्नामेंट में 2 अर्धशतक और 1 शतक लगाया। धवन ने (68, 125, 78, 46, 21) रनों की पारी खेली और उन्होंने 5 मैचों में 338 रन बनाए। धवन का सर्वोच्च स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 125 रन रहा

हसन अली को गोल्डन बॉल और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को गोल्डन बॉल और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया। हसन अली ने टूर्नामेंट में कुल 13 विकेट झटके। अली ने पूरे टूर्नामेंट में (1, 3, 3, 3, 3) विकेट लिए। हसन अली का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्श फाइनल मुकाबले में 19 रन देकर 3 विकेट रहा। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले अली पाकिस्तान के पहले और दुनिया के छठे खिलाड़ी बने।

फखर जमान को फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच : पाकिस्तान के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फखर जमान को आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। जमान ने भारत के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए (114) रनों की पारी खेली। भारत के खिलाफ अपने पहले शतक के दौरान जमान ने 12 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के ठोके। इसके अलावा चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मैन ऑफ द मैच पाने वाले जमान पाकिस्तान के पहले और दुनिया के छठे क्रिकेटर बने।

आगे पढ़े : कैसे पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हरा कर पहली बार जीता चैंपियंस ट्रॉफी  .

Related Articles

Back to top button
Close