उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

शॉर्ट-सर्किट से इलेक्ट्रॉनिक गोदाम में लगी आग, लाखों की सम्पत्ति खाक

इलाहाबाद, 30 मई = नगर के कोतवाली थानान्तर्गत जीरो रोड बस अड्डे के समीप स्थित इलेक्ट्रॉनिक गोदाम में सोमवार की रात लगी भीषण आग से लाखों की सम्पत्ति जलकर खाक हो गई। हालांकि अग्निशमन अधिकारी कई दमकल की गाड़ियों के साथ पहुंचे और अथक प्रयास के बाद काबू पाया जा सका।

पुलिस के मुताबिक जीरो रोड बस अड्डे के समीप निवासी पीसी जैन अपने मकान के निचले हिस्से में इलेक्ट्रॉनिक सामानों को रखने के लिए गोदाम बनाया है। बताया जा रहा है कि रात लगभग दस बजे गोदाम बन्द करके कर्मचारी चले गए। रात में अचानक उसमें से धुंए के गुब्बार उठता देख आस-पास के लोगों ने गोदाम स्वामी को बताया। यह जानकारी होते ही उसने आग लगने की सूचना तत्काल अग्नि शमन दल को दी और आग पर काबू पाने के लिए प्रयास करने लगा। देखते ही देखते आग काफी विकराल हो गई और उसी के ऊपर उसका आवास है। दहशत के चलते परिवार के सभी सदस्य बाहर आ गए। आग की सूचना पर अग्निशमन दल के अधिकारी मौके पर कई दमकल गाड़ियों के साथ पहुंचे और अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

यूपीटीयू में गोरखपुर के शुभम ने किया टॉप

आग लगने की वजह शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है। आग से लाखों की सम्पत्ति जलकर खाक हो गई। हालांकि अग्निशमन दल का कहना है कि कितने की सम्पत्ति जली है इसका कोई विवरण गोदाम स्वामी ने नहीं दे पाया है। हालांकि जांच पूरी होने के बाद ही निश्चय हो पाएगा कि कितने की सम्पत्ति आग में नष्ट हुई है।

Related Articles

Back to top button
Close