Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जि .प .CEO घेराव मामले में श्रमजीवी संघटना के विवेक पंडित समेत 18 लोगो पर मामला दर्ज .घटना को CEO निधी चौधरी.ने बताया चीर हरण !

केशव भूमि नेटवर्क 26 अप्रैल : पालघर पुलिस स्टेशन में श्रमजीवी संघटना के अध्यक्ष विवेक पंडित समेत  संघटना के 18 लोगो पर सरकारी काम काज में रुकावट , हंगामा, गैर क़ानूनी ढंग से जमाव करने व अन्य मामला दर्ज किया गया है .सोमवार को विवेक पंडित और उनके संघटना के लोगो ने अपनी मांगों को लेकर पालघर जिला परिषद के CEO निधी चौधरी व गाडी को करीब 4 घंटे तक घेर रखा था .

 भीड़ हटाने के लिए पुलिस ने किया बल का प्रयोग

unnamed
CEO निधी चौधरी

सोमवार को आंगनवाडी शिक्षिकाओ के रुके मानधन को तुरंत देने, THR पोषक आहार को तुरंत बंद करने व अन्य कई मांगो को लेकर श्रमजीवी संघटना के लोगो ने और कुछ आंगनवाडी शिक्षिकाओ ने पालघर जिला परिषद कार्यालय पर एक मोर्चा निकला था .मोर्चे में आये लोगो का एक शिष्ट मंडल CEO निधी चौधरी से मिलकर यह मांग कर रहा था कि आंगनवाडी  शिक्षिकाओ के रुके मानधन को तुरंत दिया जाय .7 महीने से लेकर तीन साल तक के बच्चो को दिए जाने वाला THR पोषक आहार ख़राब दर्जे का हैं , इसे तुरंत बंद किया जाय व अन्य ऐसी कई मांगे थे जिन्हें वह तुरंत पूरा करने की मांग पर अड़े थे . लेकिन जब पालघर CEO ने यह कहते हुए उनकी इन मांगो को तुरंत पूरा करने में असमर्थता जाहिर करते हुए कहा की इसमें से एक मांग को छोड़ कर सभी मांगे हमारे वरिष्ठ अधिकारियो और केंद्र सरकार के स्तर की है, जिसे मै पूरा नहीं कर सकती. उसके लिए मै मेरे वरिष्ठ अधिकारियो और केंद्र सरकार को पूरा करने के लिए पत्र भेज कर सिफारस करूगी.

लेकिन श्रम जीवी संघटना के लोग अपनी मांग पर अड़े रहे . और CEO को उनके ही चेम्बर में करीब 3 घंटे तक घेर के रखा .जब थोडा मामला शांत हुआ और CEO कार्यालय का समय ख़त्म होने के बाद जब वह अपनी गाडी में बैठ कर निकलने लगी उसी दरमियान विवेक पंडित और

unnamed (2)

श्रमजीवी संघटना के लोगो ने उनकी गाडी को चारो तरफ से घेर लिया, और अपनी मांग को तुरंत पूरा करने की मांग करने लगे . देखते ही देखते पूरा माहौल तनाव पूर्ण हो गया .भीड़ को हटाने के लिए पुलिस जवानों को बल का प्रयोग करना पड़ा. तनाव को देखते हुए CEO को आख़ीर में उनके मन मुताबिक लिखित आश्वासन देना पड़ा जिसके बाद यह सभी लोग शांत हुए .

CEO निधी चौधरी…..

unnamed (1)
आंदोलन करते हुए श्रमजीवी संघटना के लोग

 वही इस हंगामे को लेकर निधि चौधरी का कहना है की जब से मै आई हु मै हर विभाग और हर स्तर पर अच्छा काम करने की कोशिश कर रही हु . लेकिन सब चीजे हमारे हाथ में नहीं होती. जिसके कारण काम करते समय हमें भी काफी दिक्कते आती है .  और इनकी जो मांगे है उन मांगो में मांग क्रमांक 6 को छोड़ कर सभी केंद्र सरकार की है . रही आंगनवाडी शिक्षिकाओ के रुके मानधन की बात तो जो उन्हें मानधन मिलता है उसमे 60 प्रतिशत मानधन केंद्र सरकार और 40 प्रतिशत मानधन राज्य सरकार देती है. जिसमे केंद्र सरकार का अभी मानधन नहीं आया है . राज्य सरकार का आया है जो उन्हें मै पहले ही दे चुकी हु .

यह भी पढ़े : साथ ही इस घटना  को ट्विट करके CEO निधी चौधरी ने इसे चीर हरण बताया है .

यह भी पढ़े पालघर : सुरन के फूल में प्रकट हुए गणेश भगवान , देखने के लिए उमड़ी भक्तो की भीड़ !

 श्रमजीवी संघटना पर कार्यवाई की मांग करते हुए सरकारी कर्मियों ने किया काम बंद .

kbn10 news zp

श्रमजीवी संघटना के लोगो द्वारा किये गए हंगामे और उनके अड़ियल रवैये को लेकर पालघर जिला परिषद , जिले के सभी पंचायत समिति व अन्य जिला परिषद के  सभी विभाग के आधिकारियो और कर्मचारियों ने बेमुद्दत अपना काम बंद कर दिया है और इन्होंने पालघर कलेक्टर ऑफिस पर एक मोर्चा निकाल कर श्रमजीवी संघटना के लोगो पर शख्त से शख्त कार्यवाई की मांग की . उनका कहना है जब तक इन लोगो पर कार्यवाई नहीं होती तब तक हम लोग काम नहीं करेगे .

यह भी पढ़े : पालघर जि .प. CEO घेराव मामले में विवेक पंडित व 11 महिला समेत 37 लोग गिरफ्तार ,14 दिन की मजिस्ट्रेट हिरासत .

Related Articles

Back to top button
Close