खबरेस्पोर्ट्स

श्रीलंका ने टाला फॉलोआन, भारत मजबूत

नई दिल्ली, 04 दिसम्बर (हि.स.)। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के आखिरी टेस्ट के तीसरा दिन खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने नौ विकेट गंवा कर 356 रन रन बना लिए हैं।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्‍तान दिनेश चंदीमल (नाबाद 147) और एंजेलो मैथ्‍यूज (111) के शतकों की मदद से श्रीलंका टीम तीसरे टेस्‍ट मैच में फॉलोआन टालने में तो सफल हो गई लेकिन टीम इंडिया अभी भी मजबूत स्थिति में है। तीसरे दिन मैथ्‍यूज-चंदीमल की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया और चौथे विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी की।

मैथ्‍यूज के आउट होने के बाद स्‍कोर बढ़ाने की जिम्‍मेदारी चंदीमल ने बखूबी निभाई। एक समय मेहमान टीम का स्‍कोर चार विकेट पर 317 रन था लेकिन सदीरा समरविक्रमा के रूप में पांचवां विकेट गिरने के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ाती चली गई। तीसरे दिन का खेल समाप्‍त घोषित किए जाते समय श्रीलंका का स्‍कोर नौ विकेट पर 356 रन था। अंतिम बल्‍लेबाज लक्षण संदाकन बिना कोई रन बनाए चंदीमल के साथ विकेट पर थे। 

आखिरी सेशन में हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने पांच विकेट लेकर श्रीलंका को फिर से दबाव में ला दिया। रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए, ईशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को दो-दो विकेट मिले। अब भी दबाव श्रीलंका टीम पर ही है। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम उससे 180 रन आगे है। टीम इंडिया ने पहली पारी सात विकेट पर 536 रन बनाकर घोषित की थी।

Related Articles

Back to top button
Close