खबरेविदेश

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाक ने कहा, कश्मीर पर भारत से हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार

संयुक्त राष्ट्र, 22 सितमबर (हि.स.)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खाकान अब्बासी ने शुक्रवार को 72वां संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए भाषण में एक बार कश्मीर राग आलापते हुए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से कश्मीर पर प्रस्ताव लागू करने की मांग की है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

खाकान ने कहा कि भारत संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव को लागू करने से मना कर रहा है जिसमें जनमत संग्रह के जरिए कश्मीर सम्स्या के हल की बात की गई है। साथ ही उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर विशेष राजदूत नियुक्त करने की बात कही। खाकान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान भारत से कश्मीर समेत हर मुद्दे पर बातचीत करने को तैयार है।

अफगानिस्तान में जारी हिंसा और अशांति पर खाकान ने कहा कि ‘पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया जाना गलत है, हम इस मुद्दे पर बलि का बकरा नहीं बनेंगे। कश्मीरियों पर पैलेट गन के इस्तेमाल से भारत जेनेवा संधि का उल्लंघन कर रहा है, हम इसपर अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग करते हैं।’

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए अब्बासी ने कहा कि अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की नई रणनीति की स्पष्ट रूप से आलोचना नहीं की, लेकिन उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है।

Related Articles

Back to top button
Close