Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

संसदीय दल की बैठक में बोली सोनिया गाँधी , अब राहुल गाँधी मेरे बॉस हैं

नई दिल्ली, 08 फरवरी (हि.स.)। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज (गुरुवार को) पार्टी की संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया। खास बात ये है कि इस बैठक में सोनिया ने कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते राहुल गांधी को अपना बॉस बताया और औपचारिक बधाई दी। 

सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा और राज्यसभा में बुधवार को दिये भाषण पर पलटवार करते हुए कहा कि संसद, न्यायपालिका पर मीडिया पर सिलसिलेवार हमला किया जा रहा है। मोदी सरकार के सत्ता में आए हुए करीब चार साल हो चुके हैं। सिलसिलेवार ढंग से हमले किये जा रहे हैं। जांच एजेंसियों को विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ लगा दिया गया है। मोदी सरकार ‘मैक्सिमम पब्लिसिटी, मिनिमम गवर्नमेंट’ और ‘मैक्सिमम मार्केटिंग, मिनिमम डिलीवरी’ के आधार पर काम कर रही है। 

इसके साथ ही उन्होंने गुजरात विधानसभा और राजस्थान उप-चुनाव परिणाम का जिक्र करते हुए कहा कि बदलाव की हवा चल पड़ी है। गुजरात चुनाव में कठिन परिस्थितियों के बावजूद हमने (कांग्रेस) अच्छा प्रदर्शन किया। राजस्थान के परिणाम अच्छे थे। इससे पता लगता है कि हवा बदल चुकी है। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत हो गई है और मुझे यकीन है कर्नाटक से कांग्रेस की वापसी का संकेत मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में पार्टी में कुछ बदलावों के बाद राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी की जगह अध्यक्ष पद संभाल लिया है। सोनिया कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर 19 साल तक रहीं।

Related Articles

Back to top button
Close