खबरेमध्यप्रदेशराज्य

सतना में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 24 डिब्बे, तीन घंटे बाधित रहा यातायात

सतना, 10 फरवरी (हि.स.)। मध्यप्रदेश के सतना जिले में शुक्रवार को देर रात मुख्तारगंज रेलवे फाटक के पास मालगाड़ी के 24 डिब्बे पटरी से उतर गए। सूचना मिलने पर रेल कर्मियों ने मौर्चा संभाला और तत्काल लाइन से डिब्बे हटाने के काम में जुट गए। इस घटना के बाद करीब तीन घंटे तक सतना-इलाहाबाद रेल लाइन पर यातायात पूरी तरह बाधित रहा। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

देश में रेल दुर्घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन रेल हादसे हो रहे हैं। मध्यप्रदेश में पिछले दिनों कई बड़े हादसे हो चुके हैं, जिनमें कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। इन हादसों में रेलवे की लापरवाही ही हमेशा सामने आती रही है, इसके बावजूद रेल व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है। अब इस तरह की घटना मध्यप्रदेश के सतना जिले में घटित हो गई। 

शुक्रवार को देर रात मुख्तारगंज रेलवे फाटक के पास मालगाड़ी के चौबीस डिब्बे पटरी से उतर गए। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि रेल लाइन टूटी थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। घटना के बाद मुंबई-हावड़ा और सतना-रीवा रेल लाइन पूरी तरह बाधित हो गया। सूचना मिलने पर तुरंत रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे और डिब्बों को ट्रैक से हटाने के काम में जुट गए। सतना-इलाहाबाद ट्रैक को करीब तीन घंटे तक बंद रखा गया। रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लाइन को क्लियर करवाया। इसके बाद शनिवार को सुबह रूट शुरू किया गया। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close