Home Sliderखबरेछत्तीसगढ़देशनई दिल्ली

सरकारी स्कूली बच्चो की टैबलट में दिख रही हैं पॉर्न तस्वीरें, मचा बवाल

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के कई सरकारी स्कूलों ने शिकायत दर्ज की है कि शिक्षकों और छात्रों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस दर्ज करने के लिए उपलब्ध कराए गए कम्प्यूटर टैबलट की स्क्रीन पर पॉर्न क्लिप चलने के कारण बड़ा बवाल खड़ा हो गया है। इस पूरे मामले को लेकरक एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि समस्या को सुलझाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। विशेष रूप से दुर्ग, सरगुजा और बस्तर जिलों के स्कूलों के शिक्षकों ने शिकायत की है कि अटेंडेंस दर्ज करने और स्कूल संबंधी क्रियाकलापों के संबंध में जानकारी अपडेट करने के लिए दिए गए टैबलट की स्क्रीन पर पॉर्न तस्वीरें दिख रही हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में राज्य सरकार ने टैबलेट सरकारी स्कूलों को दिया था। अब ये टैबलेट किसी वायरस के चपेट में आ गए हैं। अब जब कभी ये टैबलेट ओपन किए जाते हैं तो उसपर अश्लील तस्वीरें पॉप अप होने लगती हैं। मीडिया से बात करते हुए शिक्षक संघ के एक सदस्य ने कहा, ‘यहा काफी शर्मिंदगी वाली बात है।

वह भी ऐसी जगह जहां बच्चे भी इस डिवाइस के संपर्क में आ सकते हैं। शायद सरकार अब बॉयोमिट्रीक अटेंडेस पर फिर से विचार करे। बता दें कि आईटी विभाग के परियोजना प्रबंधक नीलेश सोनी ने कहा, ‘टैबलट में इंटरनेट कनेक्शन है। इसलिए पहली नजर में ऐसा लगता है कि किसी ने कुछ ऐप्लीकेशन देखते या डाउनलोड करते वक्त पॉर्न विडियो वाले किसी स्पैम मैसेज पर क्लिक कर दिया होगा। इसके कारण ही ऐसा हो रहा होगा लेकिन जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि आखिर समस्या की जड़ क्या है।

Related Articles

Back to top button
Close