खबरेलाइफस्टाइल

सलवार-कुर्ता खरीदते समय रखें ये ध्यान

गर्मी के मौसम में सभी आरामदेह कपड़े पहनना चाहते हैं। ऐसे में भी खास बनी रहना चाहती हैं तो आप के पास पंजाबी सूट-सलवार के रुप में अच्छे विकल्प हैं। इनकी खासियत ये है कि ये हर फिगर और साइज पर अच्छे लगते हैं। इसमें आपके कर्व्स भी अच्छे लगेंगे वहीं अगर आप मोटी हैं तो भी सही फैब्रिक चुनकर स्ल‍िम नजर आ सकती हैं। वहीं, बहुत पतली लड़कियां भी इस पोशाकों में कमजोर नजर नहीं आतीं।
अपने रंग और साइज के अनुसार करें चयन

कुर्ता ज्यादा लंबा न हो

पंजाबी या कहें कि पटियाला सलवार के साथ लंबे कुर्ते अच्छे नहीं लगते। इसके लिए कुर्ते की लंबाई घुटनों से ऊपर ही रखें.
सही फैब्रिक का चयन जरुरी

अगर आपका फिगर अच्छा है तो सूट-सलवार के लिए हैवी फैब्रिक चुनें. अगर वजन थोड़ा ज्यादा है तो हल्के फैब्र‍िक चुनना बेहतर होगा लेकिन नेट या टिश्यू जैसे फैब्रिक आपके लिए नहीं हैं। वहीं बेहद स्ल‍िम हैं तो कॉटन और शिफॉन में सूट न सिलवाएं।

रंग भी हैं अहम

वैसे तो पंजाबी सूट हर रंग में अच्छे लगते हैं पर अगर आप स्‍ल‍िम दिखना चाहती हैं तो मैरून, ब्लू जैसे डार्क कलर्स चुनें। अगर आपका फिगर अच्छा है और रंग भी साफ है तो पीच, पिंक, सॉफ्ट ब्लू, ऑरेंज के शेड्स आप पर खूब फबेंगे। अगर आपका रंग सांवला है तो बहुत ज्यादा डार्क शेड में सूट-सलवार न लें।

स्लीव्स भी निखारती हैं लुक

पंजाबी सूट के साथ आप कैसी भी लेंथ की स्लीव्स पहन सकती हैं लेकिन यह जरूर देखें कि आपके शरीर पर क्या सूट करता है। मसलन अगर आपकी बाहें भारी हैं तो स्लीवलेस पहनने से बचें। वहीं अगर पतली हैं तो आप कई तरह के डिजाइन आजमा सकती हैं।

गले का स्टाइल

वैसे तो नेक पैटर्न कैसा भी रखा जा सकता है और यह इसी पर निर्भर करता है कि आपकी गर्दन कैसी है। जैसे गर्दन लंबी है तो आप पर डीप नेक और कॉलर वाली शर्ट, दोनों ही जमेंगी लेकिन गर्दन छोटी है तो कॉलर वाली शर्ट न पहनें।

Related Articles

Back to top button
Close