खबरेस्पोर्ट्स

सानिया-पेंग की जोड़ी अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में

नई दिल्ली, 08 सितम्बर : भारतीय दिग्गज टेनिस महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा और चीन की पेंग शुआई की जोड़ी अमेरिकी ओपन की सेमीफाइनल में पहुंच गई है। एक घंटे 56 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सानिया-पेंग की जोड़ी ने हंगरी और चेक गणराज्य की टाइमिया बाबोस और एंड्रिया हलावकोवा की जोड़ी को 7-6 (5) 6-4 से मात दी। 

सेमीफाइनल मुकाबले में सानिया और पेंग की जोड़ी का सामना मार्टिना हिंगिस और युंग-जेन चान की जोड़ी से होगा। यह इस सत्र में सानिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर व विंबलडन और फ्रैंच ओपन के पहले ही दौर से बाहर हो गई थीं। 

सानिया इस सत्र में हुए ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में अलग-अलग साझेदारों के साथ खेली हैं। पहले उन्होंने बारबोरा स्ट्रिसोवा के साथ मिलकर सत्र के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा लिया था। जिसके तीसरे दौर में एरि होज़ूमी और मयू काटो की जोड़ी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

विंबलडन में उन्होंने यारोस्लावा श्वेडोवा के साथ जोड़ी बनाई थी, लेकिन पहले ही दौर में उन्हें डारिया गाविलोवा और अनास्तासिया पावलुचेंकोवा के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 

Related Articles

Back to top button
Close