Home Sliderदेशनई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा पर सुनवाई को तैयार

12 सितम्बर : सुप्रीम कोर्ट स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के मामले पर दायर याचिका पर सुनवाई को तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर 15 सितंबर को सुनवाई करेगा। याचिका में स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और ऐसा न करने वाले स्कूलों की मान्यता रद्द करने की मांग की गई है।

याचिका सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करनेवाली दो महिला वकीलों आभा शर्मा और संगीता भारती ने दायर की है। आज जब इन वकीलों ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच को मेंशन किया तो कोर्ट ने कहा कि हमने ऐसी ही एक याचिका पर पहले नोटिस जारी कर दिया है। हम इस याचिका को भी उसी के साथ टैग कर रहे हैं।

याचिका में इन वकीलों ने मांग की है कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए जो वर्तमान में सुरक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं उन्हें लागू किया जाए। उनके साथ ही स्कूल प्रबंधनों की भी जिम्मेदारी तय की जाए। जैसे ही बच्चे स्कूल बसों या वाहनों से स्कूलों में पहुंचते हैं उनकी सुरक्षा के लिए अतिरिक्त दिशानिर्देश जारी किए जाएं।

ये याचिका रेयान स्कूल के साथ वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की मौत की सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका से अलग याचिका है। सोमवार को इस याचिका पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार के अलावा सीबीएसई और सीबीआई को नोटिस जारी किया है।

Related Articles

Back to top button
Close