खबरे

सूअर के पेट में मिला एक अजीबोगरीब पत्थर, रातों रात बना करोड़पति बना ये ……..

पटना, सनाउल हक़ चंचल

इस दुनिया में लोग पैसे कमाने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं लेकिन बहुत कम ही लोगों की किस्मत अच्छी होती है. एक ऐसे ही किस्मत वाले के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. ये मामला चीन के Ju County के एक गांव में हुआ है जहां एक शख्स रातों रात करोड़पति बन गया है. 

दरअसल, Ju County के गांव में एक शख्स ने जंगली सूअर को खाने का सोंचा और उसे जब उसे काटा गया तो उसके आंतों से एक पत्थर जैसी चीज निकली. इस अजीब सी दिखने वाली चीज को उसने संभाल कर रख लिया. एक दिन जब वह इस चीज को लेकर शंघाई पहुंचा तब उसे पता चला कि ये दुनिया की सबसे कीमती चीजों में से एक है.

PIg_STO

शंघाई में एक एक्स्पर्ट ने Bo Chunlou को बताया कि इस 4 इंच की चीज की कीमत करीब 450,000 पाउंड (4 करोड़ रु) है. ये जानकर उसे यकीन नहीं हुआ कि वह पलभर में करोड़पति बन गया है. चुनलू ने इस Bezoar को अब नीलाम करने का मन बनाया है.

6b3cc20e-54e6-4d60-b24c-6ba114e27b27

एक्सपर्ट्स के मुताबिक बेजोर (bezoar) सूअर और कई जानवरों की आंत में बनता है. इस चीज से कई तरह की दवाईयां और कई तरह के जहर से बचने वाले इंजेक्शन भी बनते हैं. दुनिया भर में रेयर होने की वजह से इसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है. बेजोर को एंटीडोट्स की तरह भी इस्तेमाल किया जाता है. प्राचीन काल में लोग इसे कई बीमारियों से बचने के लिए पास रखते थे. एक्सपर्ट्स ने ये भी कहा, कि अगर बेजोर जानवर की आंत में मिलता है, तभी ये काम का रहता है. पेट में पाए जाने पर इसकी इतनी कीमत नहीं मिलती.

Related Articles

Back to top button
Close