Home Sliderखबरेगुजरातदेशराज्य

सूरत में कोचिंग सेंटर में आग लगने से 20 बच्चों की मौत, PM नरेंद्र मोदी ,अमित शाह ,राजनाथ सिंह ने जताया दुःख

केशव भूमि नेटवर्क ,सूरत(24 मई): गुजरात के सूरत में सरथाणा इलाके में स्थित तक्षशीला नामक इमारत में शुक्रवार को अचानक भीषण आग लगने से इमारत में चल रहे कोचिंग सेंटर में करीब 50 से ज्यादा बच्चे फंस गए हैं। जिसमे 20 बच्चो की मौत होने की बात कही जा रही है . ये सभी छात्र वहां कोचिंग के लिए आए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, सूरत के सरथना इलाके में स्थित तक्षशिला कांप्लेक्स की तीसरी और चौथी मंजिल पर आज दोपहर को अचानक आग लग गई। आग की लपटें देखकर वहां आए छात्रों ने जान बचाने के लिए तीसरी और चौथी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी। अगर स्थानीय लोगों की माने तो बिल्डिंग से कूदने की वजह से छात्रों की मौत हुई है। सूचना मिलने पर पहुंची दमकल की 18 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बिल्डिंग में कई दुकानें और कोचिंग सेंटर मौजूद हैं। हादसे के वक्त इमारत में 50 से ज्यादा छात्र और शिक्षक मौजूद थे।

वहीं गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने भी कहा कि ज्यादातर छात्रों की मौत दम घुटने या फिर बिल्डिंग से कूदने की वजह से हुई है। हमने जांच के आदेश दिए हैं। हादसे के जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। 

घटना का वीडियो आया सामने ……..

घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें छात्र बिल्डिंग से कूदते हुए दिखाई दे रहे हैं। दमकल अधिकारी ने बताया कि आग से खुद को बचाने के लिए करीब 10 से ज्यादा छात्र तीसरी और चौथी मंजिल से कूद गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। 

 घटना पर PM नरेंद्र मोदी ,अमित शाह और राहुल गांधी ने जताया दुख

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा की हमने  गुजरात सरकार से बात करके इस घटना में पीड़ित सभी लोगो को हर संभव मदद करने के लिए कहा है .। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जांच के आदेश के साथ मृतक छात्रों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा 

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जांच के आदेश देने के साथ ही मृतक छात्रों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। रुपाणी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से बात की है। नड्डा ने एम्स ट्रामा सेंटर के निदेश को हर मदद के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली एम्स में भी डॉक्टरों की एक टीम को अलर्ट रखा गया है। 

A

Related Articles

Back to top button
Close