खबरे

सेन की डाक्युमेंट्री के ट्रेलर लॉन्च से पहलाज हुए नाराज

मुंबई, 15 जुलाई : जाने-माने अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन की जिंदगी पर बनी डाक्युमेंट्री पर हो रहे विवाद के बीच इसका ट्रेलर लॉन्च किए जाने से सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी नाराज हैं। पहलाज निहलानी ने फिल्म के ट्रेलर को गैरकानूनी बताया है, क्योंकि ये फिल्म अभी तक सेंसर से पास नहीं हुई है।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म में इस्तेमाल कुछ शब्दों और सीनों पर आपत्ति करते हुए इनको बदलने के लिए कहा है, जबकि डाक्युमेंट्री बनाने वाले सुमन घोष इन बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं। पहलाज का कहना है कि सेंसर बोर्ड द्वारा जिन शब्दों पर आपत्ति जताई गई है, उनको ट्रेलर में इस्तेमाल करके फिल्मकार ने सेंसर कानूनों का उल्लंघन किया है। 

पहलाज ने कहा कि वे नियमानुसार, इस ट्रेलर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। पहलाज का आरोप है कि इस गैरकानूनी तरीके से ट्रेलर को लॉन्च करके फिल्म की पब्लिसिटी की कोशिश की जा रही है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा। 

दूसरी ओर, सुमन का कहना है कि वे सेंसर बोर्ड की आपत्तियों को लेकर सेंसर के अधिकारियों से बात करने के लिए तैयार हैं, मगर सेंसर बोर्ड उनके साथ कोई बात नहीं करना चाहता। सुमन घोष ने इस विकल्प के लिए संकेत दिए कि जरूरत पड़ी, तो वे सेंसर बोर्ड के रवैये के खिलाफ कानून का दरवाजा खटखटाएंगे और अदालत में मामला दर्ज करेंगे। 

इससे पहले पहलाज निहलानी और सेंसर बोर्ड ने इसी तरह से शाहरुख खान की नई रिलीज होने वाली फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रोमो में इस्तेमाल इंटरकोर्स शब्द पर आपत्ति की थी और फिल्म के ट्रेलर को सोशल मीडिया पर लॉन्च किए जाने को लेकर कड़ी आपत्ति जताई थी। सेंसर की इस आपत्ति के चलते सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ से इस फिल्म का ट्रेलर हटा दिया गया था। 

Related Articles

Back to top button
Close