उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

सेवानिवृत्त दरोगा के घर से चोरों ने राइफल समेत लाखों के जेवरात किये चोरी

कानपुर, 18 दिसम्बर (हि.स.)। सचेंडी थाना क्षेत्र में बेखौफ चोरों ने सेवानिवृत्त दरोगा के घर में लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। वारदात के दौरान पूरा परिवार घर पर ही था। सुबह ग्रामीणों ने बक्से व दस्तावेज झाड़ियों के पास पड़ा देख सेवानिवृत्त दरोगा को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डॉग व फिंगर स्क्वायड के साथ जांच पड़ताल करते हुए चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 

सचेंडी के बिनौर गांव में रहने वाले जय दयाल सिंह पुलिस विभाग से सब-इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हैं। सोमवार को ग्रामीणों ने गांव के बाहर झाड़ियों के पास बक्से, अटैची के साथ दस्तावेज पड़े देखे। ग्रामीणों ने दस्तावेजों में सेवानिवृत्त दरोगा व उनके परिवार की आईडी सहित कई प्रमाण पत्र देखे। जिसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें व पुलिस को सूचना दी। सेवानिवृत्त दरोगा ने घर में चोरी की जानकारी पर देखा तो लाइसेंसी राइफल, सोने-चांदी के जेवरात, नगदी सहित लाखों रूपये का माल गायब था। चोरी की सूचना पर एसपी ग्रामीण जेपी सिंह, सीओ सदर व कार्यवाहक एसओ रवि कुमार पांडेय मौके पर पहुंचे और डॉग व फिंगर स्क्वायड के साथ जांच पड़ताल की। 

एसपी ग्रामीण ने बताया कि चोरी की वारदात के दौरान पूरा परिवार अपने-अपने कमरों में सोता रहा और चोर एक कमरे में रखी अलमारी, बक्सों सहित जेवरात व नगदी चुरा ले गये। शुरूआती जांच में किसी करीबी के द्वारा वारदात में शामिल होने के संकेत मिल रहे हैं। इसके साथ ही किसी के द्वारा रेकी के बाद इस घटना को अंजाम दिया जाना भी हो सकता है। मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश में पुलिस टीमें लगा दी गई हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close