Home Sliderखबरेविदेश

सोमालिया में ट्रक बम विस्फोट, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 276 , 250 से ज्यादा घायल

मोगादिशू, 16 अक्टूबर : सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शनिवार को एक होटल और बाजार के बाहर हुए ट्रक बम विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 276 हो गई है. वहीं 250 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

अधिकारियों को आशंका है कि महत्वपूर्ण मंत्रालयों के निकट व्यस्त चौराहे को निशाना बनाकर किए गए ट्रक बम विस्फोट में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। शहर के निवासी विस्फोट से क्षतिग्रस्त हुई इमारतों के मलबे के नीचे दबे पीड़ितों की तलाश कर रहे हैं।

सोमालिया के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल्लाही मोहम्मद ने तीन दिन के शोक की घोषणा की है। साथ ही रक्तदान के जरिए पीड़ितों की मदद करने का लोगों से आह्वान किया है। 

somalia 2

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, मेदिना अस्पताल के निदेशक डॉ मोहम्मद यूसुफ ने कहा, ‘‘अस्पताल मृतकों और घायलों से भरा हुआ है। ऐसे लोगों को भी भर्ती कराया गया हे जिनका विस्फोट में अंग-भंग हो गया है। वाकई यह बहुत खौफनाक है।’’

somalia 1

किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन सोशल मीडिया ने इस हमले के पीछे सोमाली आतंकवादी संगठन अल-शबाब का हाथ होने का संकेत दिया है। इस्लामी समूह अल-शबाब का आतंकवादी संगठन अल-कायदा से संबंध है। यह सोमालिया को एक इस्लामी राज्य में बदलना चाहता है और देश के एक बड़े क्षेत्र पर नियंत्रण रखता है।

बांग्लादेश ने भारत से सटी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाई, रोहिंग्या पर नज़र

सोमालिया सरकार ने भी अल-शबाब को ही हमले का जिम्मेदार बताया है। हालांकि अल-शबाब की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। सोमालिया के प्रधानमंत्री हसन अली ने कहा कि हमलावरों ने मोगादिशु के सबसे घनी आबादी वाले इलाके को निशाना बनाया। (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close