Home Sliderखबरेराज्यहरियाणा

स्कूल में घुसकर 12वीं के छात्र ने प्रिंसिपल को गोली मारकर की हत्या , गिरफ्तार

यमुनानगर, 20 जनवरी : यमुनानगर की थापर कॉलोनी स्थित स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल के छात्र ने शनिवार को प्रिंसिपल की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे छात्र को स्थानीय नागरिकों ने गुरुनानक गर्ल्स कॉलेज के पास पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया। 

जानकारी के अनुसार यमुनानगर के शहीद भगत सिंह चौक के पास स्थित थापर कॉलोनी में स्वामी विवेकानन्द शिक्षण संस्थान के तीन विद्यालय संचालित हैं। इसमें से एक, स्वामी विवेकानन्द पब्लिक स्कूल में सीबीएसई माध्यम से पढ़ाई होती है। 12वीं के छात्र शिवांश अक्सर स्कूल से गैरहाजिर रहता था। इसके कारण प्रिंसिपल रितु छाबड़ा ने उक्त छात्र का नाम विद्यालय से काट दिया था। फरवरी में विद्यालय की परीक्षाएं थीं। छात्र ने प्रिंसिपल को प्रार्थना पत्र दिया था कि उसका नाम दोबारा लिख लिया जाए और उसे परीक्षा में बैठने दिया जाए, लेकिन उसके प्रार्थना पत्र को अस्वीकार कर दिया गया। उक्त छात्र शनिवार को अपने आवास से पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर विद्यालय में पहुंचा।

उसने प्रिंसिपल के कक्ष में घुसकर उन पर गोलियां चलाईं। प्रिंसिपल को इस घटना में तीन गोलियां लगीं। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र स्कूल से भाग निकला, लेकिन थोड़ी दूर स्थित गुरुनानक गर्ल्स कॉलेज के पास स्थानीय लोगों ने उसको पकड़ लिया और उसे यमुनानगर शहर की पुलिस को सौंप दिया। दूसरी तरफ प्रिंसिपल को गोली लगने के बाद स्कूल परिसर स्थित स्वामी विवेकानन्द अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उपचार के दौरान प्रिंसिपल की मौत हो गई। आरोपी शिवांश के पिता का नाम रजनीश गुंब्बर है, जो यमुनानगर के पुराना हमीदा कॉलोनी में रहते हैं। 

बीतों दिनों स्कूल परिसर के अंदर छात्रों द्वारा अपराध की इस तरह की कई घटनाएं लगातार सामने आई हैं. इसी सप्ताह लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में इसी तरह की दिल दहला देने वाली घटना घटी, जब एक छात्रा ने स्कूल में महज छुट्टी कराने की मंशा से पहली कक्षा के एक मासूम छात्र को चाकू मारकर घायल कर दिया. आरोपी छात्रा 7वीं कक्षा में पढ़ती है.

आरोपी छात्रा ने खुद कुबूल किया वह स्कूल में छुट्टी कराना चाहती थी, इसलिए प्रिंसिपल से मिलने के बहाने वह छात्र को टॉयलेट में ले गई. वहां उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसे चाकुओं से गोद दिया. फिर टॉयलेट के अंदर उसे बंदकर बाहर निकल आई. उसी वक्त टॉयलेट के पास से गुजर रहे एक टीचर ने पीड़ित की आवाज सुन ली.

टीचर ने तुरंत दरवाजा खोलकर देखा कि छात्र खून से लथपथ पड़ा हुआ है. उन्होंने तुरंत स्कूल प्रशासन को सूचित किया. इसके बाद आनन-फानन में पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताते चलें कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या कर दी गई थी.

आरोप है कि स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र ने उसकी हत्या की थी. यहां भी आरोपी ने स्कूल में छुट्टी कराने और टर्म एग्जाम को टालने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार किया है.(हि.स.) । 

Related Articles

Back to top button
Close