Home Sliderदेशनई दिल्ली

स्मृति ईरानी ने संभाला सूचना प्रसारण मंत्रालय का कार्यभार

 नई दिल्ली, 18 जुलाई : केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन इरानी ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण कर लिया है। 

इरानी ने मंगलवार को सूचना और प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर, सचिव (सूचना और प्रसारण) एन.के. सिन्हा, प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शशि शेखर वेम्पति और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

दरअसल एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार मिला है ।

एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू के इस्तीफे के बाद शहरी विकास मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार केंद्रीय ग्रामीण विकास, पंचायतीराज स्वच्छता एवं पेयजल मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया है।

सहारनपुर हिंसा को लेकर राज्यसभा में हंगामा , मायावती ने दी इस्तीफे की धमकी

गौरतलब है कि वेंकैया नायडू को एनडीए ने उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना गया है। इसके लिए उन्होंने सोमवार को अपने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। विपक्ष ने महात्मा गांधी के प्रपौत्र व सेवानिवृत प्रशासनिक अधिकारी एवं पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को इस पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। संख्या बल के हिसाब से उपराष्ट्रपति पद पर वेंकैया का चुना जाना लगभग तय है। एनडीए के सभी दलों ने वेंकैया की उम्मीदवारी का समर्थन किया है।

Related Articles

Back to top button
Close